स्‍टेशन पर संदिग्ध वस्तु और व्यक्तियों पर नजर भी रखेंगे कुली

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर कुली अब सिपाही की तरह काम करेंगे। सामान ढ़ोने के साथ ही संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु पर नजर रखेंगे। कुछ दिखने पर कंट्रोल रूम में सूचना देंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 11:16 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 11:16 AM (IST)
स्‍टेशन पर संदिग्ध वस्तु और व्यक्तियों पर नजर भी रखेंगे कुली
स्‍टेशन पर संदिग्ध वस्तु और व्यक्तियों पर नजर भी रखेंगे कुली

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे स्टेशन पर कुली अब सिपाही की तरह काम करेंगे। सामान ढ़ोने के साथ ही संदिग्ध व्यक्ति और वस्तु पर नजर रखेंगे। कुछ दिखने पर तत्काल थाना प्रभारी और कंट्रोल रूम में सूचना देंगे। जीआरपी थाना प्रभारी ने कुलियों के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत करने में सहयोग मांगा।

कुंभ मेला और गणतंत्र दिवस के  मद्देनजर स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की जा रही है। इसी कड़ी में कुलियों के साथ बैठक की गई। गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर 180 कुली हैं। जीआरपी थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि वेंडर और कुली स्टेशन पर घूमते रहते हैं। ऐसे में इनकी मदद से संदिग्ध वस्तुओं और बदमाशों पर नजर रखी जा सकती है। बैठक में आए कुलियों को समझाया गया कि वह किस तरह से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाने में सहयोग दे सकते हैं। स्टेशन परिसर, प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, बुकिंग हाल में अगर संदिग्ध और लवारिस वस्तु दिखे तो इसकी सूचना तत्काल जीआरपी और आरपीएफ को दें। बैठक में 50 से अधिक कुलियों ने भाग लिया।

वेंडरों के साथ भी होगी बैठक

सीओ जीआरपी श्रीप्रकाश राय ने बताया कि सभी थाना प्रभारी कुलियों के साथ बैठक कर चुके हैं। दूसरे चरण में वेंडरों के साथ बैठक करके सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत करने के लिए सहयोग मांगेंगे।

chat bot
आपका साथी