बोले सांसद रविकिशन, अब नये रूप से श्रोताओं का मनोरंजन करेगा आकाशवाणी Gorakhpur News

सांसद ने बताया कि जब उन्हें आकाशवाणी का प्रसारण बंद होने की खबर मिली तो तत्काल आकाशवाणी के केंद्राध्यक्ष से बात की। केंद्राध्यक्ष ने उन्हें बताया कि जल्द एफएम स्टेशनों के माध्यम से रेडियो के प्रसारण को विस्तार दिया जाएगा।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 01:59 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 01:59 PM (IST)
बोले सांसद रविकिशन, अब नये रूप से श्रोताओं का मनोरंजन करेगा आकाशवाणी Gorakhpur News
गोरखपुर के भाजपा सांसद रविकिशन की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। आकाशवाणी का मीडियम वेब ट्रांसमीटर बंद होने की चर्चाओं के बाद सांसद रवि किशन ने प्रसार भारती के सीईओ और आकाशवाणी गोरखपुर के केंद्राध्यक्ष से बात की। सांसद को बताया गया कि जल्द ही आकाशवाणी एक नए रूप में श्रोताओं का मनोरंजन करेगा। इसके लिए गोरखपुर और आसपास के क्षेत्रों में चार-चार एफएम स्टेशन शुरू करने की दिशा में कदम बढ़ाया जा चुका है। इससे कलाकारों को ज्यादा काम करने का अवसर मिलेगा। साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

एफएम स्टेशनों के माध्यम से रेडियो के प्रसारण को मिलेगा विस्‍तार

सांसद ने बताया कि जब उन्हें भाजपा के क्षेत्रीय कोषाध्यक्ष पुष्पदंत जैन से आकाशवाणी का प्रसारण बंद होने की खबर मिली तो उन्होंने तत्काल आकाशवाणी के केंद्राध्यक्ष राहुल सिंह से बात की और प्रकरण की विस्तृत जानकारी हासिल की। केंद्राध्यक्ष ने उन्हें बताया कि आकाशवाणी के मशीनों के जर्जर हो जाने की वजह से पुराने ट्रांसमीटर को बंद किया जा रहा है। जल्द एफएम स्टेशनों के माध्यम से रेडियो के प्रसारण को विस्तार दिया जाएगा।

आकाशवाणी का प्रसारण बंद नहीं होने देगा भाई

आकाशवाणी का मीडियम वेब ट्रांसमीटर शनिवार से बंद होने की खबर मिलने के बाद भोजपुरी एसोसिएशन आफ इंडिया (भाई) की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि कलाकारों के लिए यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। बैठक में निर्णय लिया गया कि जल्द इसे लेकर कलाकारों का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलेगा। शिवेंद्र पांडेय, रूप कुमार बनर्जी, विजय श्रीवास्तव, गौरव मिश्रा, दीपक श्रीवास्तव, अनीता सिंह, सारिका श्रीवास्तव, अंजना लाल, राकेश मोहन आदि मौजूद रहे। गोरखपुर आकाशवाणी केंद्र को बंद करने का निर्देश निदेशालय से आया है। निदेशालय के निर्देश के बाद से ही बंद करने का काम शुरू कर दिया गया। शुक्रवार से ही आकाशवाणी केंद्र को बंद करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। शनिवार को केंद्र में ताला लगा दिया गया। मतलब अब उसे पूरी तरह से बंद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी