टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड से मार्ट खाली कराने की कवायद

टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड रमेश साह के मार्ट को खाली कराने के लिए मकान मालिक ने कवायद तेज कर दी है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Jul 2018 08:29 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jul 2018 08:29 AM (IST)
टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड से मार्ट खाली कराने की कवायद
टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड से मार्ट खाली कराने की कवायद

गोरखपुर: टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड रमेश शाह से सत्यम मार्ट खाली कराने के लिए भवन स्वामी ने कवायद शुरू कर दी है। मार्ट में रखे सामान खराब होने की वजह से बिल्डिंग कि अन्य दुकानदारों का बुरा हाल है। उन्होंने भी भवन मालिक से मार्ट खाली कराने की मांग की है। मार्ट खाली करने की पहल करते हुए भवन मालिक ने कानूनी सलाह लेनी शुरू कर दी है। हालांकि एटीएस के आइजी ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद ही मार्ट को खोला जा सकता है।

शाहपुर क्षेत्र में असुरन चौराहे पर रमेश शाह का सत्यम मार्ट स्थित है। टेरर फंडिंग के मास्टर माइंड ने एटीएस की पूछताछ में स्वीकार किया था काली कमाई से उसने मार्ट खोला था। इससे पहले यूपी एटीएस की टीम ने गोरखपुर से टेरर फंडिंग नेटवर्क संचालित होने का पर्दाफाश किया था। 24 मार्च को लखनऊ से गोरखपुर आई एटीएस की टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर इस नेटवर्क से जुड़े छह लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में पता चला था कि बिछिया, शाहपुर के आदर्शनगर कालोनी निवासी रमेश शाह टेरर फंडिंग नेटवर्क का मास्टर माइंड है। उसका सीधा संबंध पाकिस्तान में बैठकर इस नेटवर्क को संचालित करने वाले लश्कर-ए-तैयब्बा के आतंकी से है।

इसके बाद से ही यूपी एटीएस रमेश शाह की तलाश में जुटी थी। 19 जून को उसे महाराष्ट्र में पुणे से गिरफ्तार किया गया। 26 जून को एटीएस की टीम उसे साथ लेकर गोरखपुर आई थी। दस दौरान उसकी मौजूदगी में मार्ट और घर की तलाशी ली गई थी। उधर रमेश शाह की गिरफ्तारी के बाद से जिस भवन में सत्यम मार्ट खुला है, उसके मालिक ने मार्ट खाली कराने का प्रयास शुरू कर दिया है। बताते हैं कि मार्ट के अंदर रखी खाने-पीने वाली चीजें सड़ जाने से मार्ट के अंदर से काफी बदबू फैल रही है। जिससे भवन में दुकान चलाने वाले अन्य दुकानदारों की हालत बेहद खराब है।

दुकानदारों के दबाव में भवन मालिक ने रमेश शाह को मार्ट खोलने के लिए किराये पर दुकान दिलाने वाले मोहम्मद दिलशाद से भी संपर्क किया है। साथ ही उन्होंने विधिक सलाह लेनी शुरू कर दी है। दिलशाद ने बताया कि मार्ट के अंदर की सारी लाइटें भी जल रही हैं। बिजली के उपकरण चालू रहने से शार्ट सर्किट हो सकती है। जिससे दुकान में आग भी लग सकती है।

---

रमेश शाह ने टेरर फंडिंग की कमाई से मार्ट खोला था। एटीएस की ओर से इस मामले में कार्रवाई कर रही है। कोर्ट के आदेश के बिना भवन मालिक या अन्य कोई मार्ट नहीं खोल सकता। कोर्ट के आदेश पर ही मार्ट खुलेगा।

असीम अरुण, आइजी एटीएस

chat bot
आपका साथी