गोरखपुर के इन दो थाना क्षेत्रों मेें कल से पूर्ण लॉकडाउन Gorakhpur News

गोरखपुर के गोरखनाथ व शाहपुर थानाक्षेत्र में 21 से 27 तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 19 Jul 2020 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 09:19 AM (IST)
गोरखपुर के इन दो थाना क्षेत्रों मेें कल से पूर्ण लॉकडाउन Gorakhpur News
गोरखपुर के इन दो थाना क्षेत्रों मेें कल से पूर्ण लॉकडाउन Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोविद -19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने गोरखनाथ और शाहपुर थानाक्षेत्रों में 21 जुलाई मंगलवार की सुबह पांच बजे से पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। हॉटस्पॉट क्षेत्र बढस्पे से लोगों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है। लॉकडाउन 27 जुलाई सोमवार की सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। प्रशासन कैंट थानाक्षेत्र में कोई पाबंदी नहीं लगाएगा। 

लॉकडाउन में हॉटस्पॉट क्षेत्र को छोड़कर अन्य स्थानों पर शासकीय कार्यालय, बैंक, पोस्ट ऑफिस खुले रहेंगे। दवा की दुकानें खुली रहेंगी, इसके अलावा सभी दुकानें बंद रहेंगी। लोगों का आवागमन पूरी तरह बंद रहेगा। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कार्यालय परिचय पत्र के साथ आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 के बचाव में लगे सरकारी कर्मचारी ड्यूटी पास के साथ ड्यूटी करेंगे। आवश्यक वस्तुएं, सब्जी, दूध आदि की आपूर्ति कंटेनमेंट जोन के प्रभारी की अनुमति के बाद किया जाएगा। आपूर्तिकर्ता ग्लब्स, मास्क अनिवार्य रूप से पहनेंगे। लॉकडाउन पहले सोमवार से लगने की संभावना थी लेकिन प्रशासन ने लोगों को जरूरी काम निपटाने के लिए एक दिन का अवसर दिया है। सरकारी कार्यालय अधिक होने के कारण कैंट में लॉकडाउन न लगाने का निर्णय लिया गया है। 

गोरखनाथ और शाहपुर थानाक्षेत्रों में 21 जुलाई की सुबह पांच बजे से 27 जुलाई सुबह पांच बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। आवश्यक सामान की होम नोटिफिकेशन होगी। सरकारी कार्यालय, बैंक, डाकघर खुले रहेंगे। इस दौरान लोग घरों से न बाहर निकलते हैं। - के विजयेंद्र पांडियन, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी