Gorakhpur News: अनाथ आश्रम की आड़ में बच्चा खरीदने व बेचने की आशंका, दंपति समेत कई लोग पुलिस हिरासत में

बच्चा चोरी के आरोप में मऊ के रहने वाले दंपति को गोरखपुर जिले के डोमिनगढ़ पुल पर ग्रामीणों ने पकड़कर पिटाई कर दी थी। जिसके बाद पुलिस दंपति को लेकर थाने आई। पूछताछ के बाद इनके अलावा तीन अन्य लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 11:34 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 11:34 AM (IST)
Gorakhpur News: अनाथ आश्रम की आड़ में बच्चा खरीदने व बेचने की आशंका, दंपति समेत कई लोग पुलिस हिरासत में
अनाथ आश्रम की आड़ में बच्चा खरीदने व बेचने की आशंका पर पुलिस ने शुरू की जांच। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में बच्चा चोरी के आरोप में पिटाई के बाद पकड़े गए दंपति मऊ जिले में अनाथ आश्रम चलाते हैं। पुलिस की जांच में पता चला है कि वह गोरखपुर में बच्चा खरीदने आए थे। सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से महिला समेत तीन अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। सभी लोगों से तिवारीपुर व महिला थाना में पूछताछ चल रही है। चर्चा है कि लंबे समय से सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है।

यह है मामला

मऊ जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के सेखबाड़ा गांव निवासी शेखर तिवारी अनाथ आश्रम चलाते हैं। सोमवार की रात पत्नी साधना व गांव के रहने वाले चालक रियाज के साथ डोमिनगढ़ पुल पर खड़े थे। स्थानी लोगों ने बच्चा चोरी के आरोप में पीट दिया था। भागने की कोशिश करने पर आरोपितों ने उनकी गाड़ी पंचर करने के साथ ही शीशा तोड़ दिया। तिवारीपुर पुलिस दंपति के साथ ही चालक को बचाकर थाने ले आई।

गोरखपुर आने की वजह नहीं बता सके दंपति

बच्चा चोरी के आरोप की जांच करने पर पता चला कि पुल पर कार से दो युवकों संग बच्चा लेकर एक महिला आई थी। बातचीत के बाद वह बच्चे को लेकर सहजनवां की तरफ निकल गए, लेकिन स्थानीय लोगों ने शेखर व इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने कार को घेर लिया और उसका शीशा तोड़ डाला। कार को पंक्चर भी कर दिया। पूछताछ में दंपति पुलिस को गोरखपुर आने की वजह नहीं बता सके।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

संदेह होने पर सर्विलांस व सीसी कैमरा की मदद से तिवारीपुर थाना पुलिस ने छानबीन की तो भेद खुल गयाा। सीसी कैमरा फुटेज की मदद से बच्चा लेकर आई महिला व दो युवकों की पहचान कर मंगलवार की रात पकड़ लिया। सभी आरोपितों से पूछताछ चल रही है। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ में कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

बच्चा चोरी के शक में अधेड़ को पीटा

बनकटवा गांव में मंगलवार की रात बच्चा चोरी के संदेह में गांव के लोगों ने अधेड़ को पकड़कर पीट दिया।पीपीगंज थाना पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मंगलवार की रात आठ बजे बनकटवा गांव में हरिजन बस्ती के पास एक बच्चे को लेकर अधेड़ घूम रहा था। गांव के लोगों ने पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। जिसके बाद अधेड़ को पीट दिया। प्रभारी निरीक्षक थाना पीपीगंज शिव शंकर चौबे ने बताया कि अधेड़ को हिरासत में लेकर बच्चा चोरी करने के आरोप की जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी