Gorakhpur News: महाकाल ग्रुप के सरगना समेत छह बदमाश गिरफ्तार, पुलिस अन्य सदस्यों की कर रही तलाश

गोरखपुर जिले में सक्रिय व्हाट्सएप के महाकाल ग्रुप के सदस्यों ने कई घटनाओं को अंजाम दिया है। इस ग्रुप के किसी भी सदस्य का मैसेज आते ही सभी लोग सक्रिय हो जाते हैं। मामूली विवाद में भी ये मारपीट के लिए अमादा हो जाते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 11:27 AM (IST)
Gorakhpur News: महाकाल ग्रुप के सरगना समेत छह बदमाश गिरफ्तार, पुलिस अन्य सदस्यों की कर रही तलाश
गिरफ्तार हुए महाकाल ग्रुप के सदस्यों के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी। -जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले के गुलरिहा क्षेत्र में लोगों से मारपीट व लूट करने वाले महाकाल ग्रुप के सरगना समेत छह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से 37 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। आरोपितों को न्यायालय में पेश करते हुए पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस ग्रुप के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है। बरामद मोबाइल फोन की भी जांच की जा रही है।

यह है पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी व एएसपी मानुष पारिक ने गुरुवार को बताया कि वाट्सएप ग्रुप पर गुंडा, माफिया व महाकाल टीम नाम से संचालित ग्रुप के सदस्य आपस में समन्वय बनाते हुए क्षेत्र में अपराध करते हैं। लोगों के साथ मारपीट कर लूटपाट करते थे। इनके विरुद्ध तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सरगना समेत छह आरोपित गिरफ्तार हुए।

पूछताछ में उनकी पहचान सरगना ग्राम जैनपुर टोला असनहींया निवासी आलोक यादव उर्फ चंचल, सदस्य राजेश कुमार यादव, जंगल डुमरी नंबर दो टोला मंदिर बाजार निवासी रोशन यादव और उसका भाई सूरज यादव, मुनीब विश्वकर्मा, खुटहन खास के टोला कारखाना निवासी रवि के रूप में हुई। इनके पास से लूट का रुपया भी बरामद हुआ। इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है।

एसपी उत्तरी ने बताया कि ग्राम खपड़हवा, रामनगर, जैनपुर, खुटहन व अन्य गांव के कुछ नवयुवक वाट्सएप पर महाकाल टीम ग्रुप बनाए हैं और सूचना मिलने पर पहुंच जाते हैं।

इन दो घटनाओं में पुलिस ने दर्ज किया है मुकदमा

मई को खपडहवा चौराहे पर एक व्यक्ति के साथ महाकाल ग्रुप के सदस्य रोशन यादव से दुर्घटना की बात को लेकर कहासुनी हुई, इसके बाद सदस्यों ने पहुंचकर तोड़फोड़ करते हुए मारपीट की। मई को रात में भरवलिया गांव के पास राजेश यादव, आलोक यादव उर्फ चंचल और सूरज यादव के मध्य हुई कहासुनी के थोड़ी देर बाद पहुंचे ग्रुप के सदस्यों ने भाईयों के साथ मारपीट की।
chat bot
आपका साथी