गोरखपुर जेल ने देवरिया के कैदियों के लिए 30 क्विंटल आलू भेजा

गोरखपुर : देवरिया जिला जेल में बंद कैदियों के लिए गोरखपुर जेल प्रशासन ने 30 क्विंटल आलू मु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Apr 2018 10:24 AM (IST) Updated:Fri, 20 Apr 2018 10:24 AM (IST)
गोरखपुर जेल ने देवरिया के कैदियों के लिए 30 क्विंटल आलू भेजा
गोरखपुर जेल ने देवरिया के कैदियों के लिए 30 क्विंटल आलू भेजा

गोरखपुर : देवरिया जिला जेल में बंद कैदियों के लिए गोरखपुर जेल प्रशासन ने 30 क्विंटल आलू मुहैया कराया है। जिसको जेल प्रशासन ने कोल्ड स्टोर में रखवा दिया है। हालांकि देवरिया जेल में साग की पैदावार अच्छी हुई है और यहां तैयार साग-सब्जी का अन्य जेलों में भी आपूर्ति होती है।

देवरिया कारागार में कैदियों को रखने की क्षमता 533 की है, लेकिन इस समय जेल में बाहुबली नेता अतीक अहमद समेत कुल 1600 कैदी बंद हैं। इसमें देवरिया व कुशीनगर जनपद के कैदी बंद होते हैं। इन कैदियों के लिए जेल में ही सब्जी तैयार की जाती है। आलू, बैगन, गोभी समेत अन्य साग-सब्जी की पैदावार कैदियों द्वारा की जाती है। लेकिन इस बार जेल में कैदियों की संख्या ज्यादा होने के चलते आलू की खपत बढ़ गई है। इसको ध्यान में रखते हुए गोरखपुर जेल से 30 क्विंटल आलू देवरिया जेल को भेजा गया है। यह आलू गोरखपुर जिला जेल में पैदा हुआ है। गोरखपुर जिला जेल में बंद कैदियों की मेहनत से इस बार आलू की अच्छी पैदावार हुई है। यही कारण है कि गोरखपुर जिला जेल से 30 क्विंटल आलू देवरिया जिला जेल में बंद कैदियों के लिए भेजा गया है। बताते हैं कि यह अक्सर होता है कि जब कहीं किसी जेल में सब्जियां कम पैदा होती हैं तो ज्यादा सब्जियां पैदा करने वाली जेलों से आपूर्ति की गुंजाइश बनी रहती है।

जेल अधीक्षक दिलीप पांडेय ने कहा कि 30 क्विंटल आलू गोरखपुर से मिला है। जबकि देवरिया जेल से 160 क्विंटल आलू कोल्ड स्टोर में रखवाया गया है। साथ ही अब गोरखपुर से आए 30 क्विंटल आलू भी कोल्ड स्टोर के लिए रखा गया है।

chat bot
आपका साथी