एक हजार लोगों को पत्र लिखेगा जीडीए, जानें क्‍या है वजह

रामगढ़ताल क्षेत्र में विकसित होने वाले अपने आखिरी ग्रुप हाउसिंग प्राेजेक्ट की खूबियां बताने के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से अनूठी पहल की गई है। शहर के एक हजार गणमान्य लोगों को पत्र लिखकर उन्हें इस आवासीय योजना की जानकारी दी जा रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 01:42 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 11:08 AM (IST)
एक हजार लोगों को पत्र लिखेगा जीडीए, जानें क्‍या है वजह
एक हजार लोगों को पत्र लिखेगा जीडीए, जानें क्‍या है वजह। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। रामगढ़ताल क्षेत्र में विकसित होने वाले अपने आखिरी ग्रुप हाउसिंग प्राेजेक्ट की खूबियां बताने के लिए गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से अनूठी पहल की गई है। शहर के एक हजार गणमान्य लोगों को पत्र लिखकर उन्हें इस आवासीय योजना की जानकारी दी जा रही है। इसमें केंद्र से लेकर राज्य सरकार के विभागों के प्रमुख भी शामिल हैं। कुछ विभागों की ओर से जीडीए के इस पत्र को अपने कर्मचारियों के बीच भी प्रसारित कराया गया है। पत्र के माध्यम से जीडीए सभी को अपनी ग्रीन वुड अपार्टमेंट्स योजना के बारे में जानकारी दे रहा है।

रेलवे के महाप्रबंधक काे भेजा पत्र

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की ओर से भेजा गया पत्र पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक कार्यालय को भी मिला है। कार्यालय से सभी मंडल के मंडल रेल प्रबंधक एवं सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों को इस पत्र को संलग्न करते हुए एक पत्र भेजा गया है। इसमें जीडीए की आवासीय योजना के बारे में सभी को जानकारी देने को कहा गया है।

आवासीय योजना में होंगे 440 आवास

जीडीए द्वारा विकसित की जा रही इस आवासीय योजना में टू बीएचके से लेकर फोर बीएचके तक के 440 आवास हैं। छोटे-बड़े पांच पार्क भी दिए जा रहे हैं। जीडीए रामगढ़ ताल क्षेत्र में इसे अपनी आखिरी परियोजना बता रहा है। चिड़ियाघर की चहारदिवारी से सटी जमीन पर विकसित होने वाली इस परियोजना का निर्माण विधानसभा चुनाव के बाद शुरू होगा। हाल ही में जीडीए की ओर से लांच की गई एक अन्य आवासीय परियोजना गोरक्ष एन्क्लेव में लोगों ने खूब रुचि दिखायी है।

86 में से 72 आवासों की हो चुकी है बुकिंग

इस परियोजना के 86 में से 72 आवास बुक हो चुके हैं। जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों तक योजना की जानकारी पहुंचाने के लिए जीडीए द्वारा इस तरह की पहल पहली बार की गई है। पत्र लिखने का बहुत फायदा मिला है। अधिक से अधिक लोगों तक बात पहुंचाने में सफलता मिली है।

chat bot
आपका साथी