जानिए, कौन है प्रीति जो खेल मैदान से टीवी स्क्रीन तक मचा रही धूम

डिस्कवरी स्पोटर्स के इंडियन फिटनेस लीग में हुआ है चयन। चयन के लिए शामिल हुए थे 20 हजार प्रतिभागी।

By Edited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 04:01 PM (IST)
जानिए, कौन है प्रीति जो खेल मैदान से टीवी स्क्रीन तक मचा रही धूम
जानिए, कौन है प्रीति जो खेल मैदान से टीवी स्क्रीन तक मचा रही धूम

गोरखपुर, (जेएनएन)। बस्ती जनपद के छोटे से गांव बनकटी से निकली वालीबाल की प्रतिभावान खिलाड़ी प्रीति राष्ट्रीय फलक पर वालीबाल में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहीं हैं। अब उन्होंने टीवी स्क्रीन पर आकर सबको चौंका दिया है। प्रीति असाधारण टास्क पूरा करते टीवी पर नजर आ रहीं हैं।

डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल के इंडियन फिटनेस लीग में हुआ चयन
डिस्कवरी स्पोर्ट चैनल के इंडियन फिटनेस लीग में प्रीति का चयन हुआ है। वह प्रतियोगिता में राजस्थान रेंजर्स टीम का हिस्सा बनी हैं। फिटनेस एक्सपर्ट तरुण गिल व बालीवुड स्टार सुनील शेट्टी के इस रियलटी शो में शामिल होने के लिए पूरे देश से 20 हजार लोगों ने ट्रायल दिया था। जिसमें 40 प्रतिभागियों का चयन हुआ। इनमें 16 लड़कियां व 24 लड़के अलग-अलग प्रांत से चुने गए हैं।

देश भर से चुनी गई हैं 16 लड़कियां
इंडियन फिटनेस लीग (आइएफएल) में रोमांचित करने वाले टास्क को इन लोगों को पूरा करना होगा। खेल कोटे से सीआरपीएफ दिल्ली में तैनात इंटरनेशनल खिलाड़ी प्रीति बताती हैं कि इस रीयलटी शो की टीम में पांच सदस्य हैं। हमें दस-दस दिन तक बारिश व कीचड़ के बीच कई टास्क पूरे करने हैं। देश भर से चुनी गई 16 लड़कियों में शामिल प्रीति ने जागरण से दूरभाष पर हुई वार्ता में कहा कि डिस्कवरी स्पोर्टस चैनल के लिए जब ट्रायल शुरू हुआ तो मैने भी प्रयास किया।

चीन से लेकर थाईलैंड तक जा चुकी हैं
यूपी से चयनित होने के बाद देहरादून में हुए फाइनल राउंड में देशभर से चुनी गईं 16 लड़कियों में उन्हें स्थान मिला। अब प्रीति डिस्कवरी स्पोर्टस चैनल पर हर शनिवार को रात 9 बजे अपना जलवा बिखेर रही हैं। चीन से लेकर साउथ अफ्रीका तक बजा चुकी हैं डंका वीर बहादुर सिंह स्पोर्टस कालेज गोरखपुर से वालीबाल खेल के टिप्स से प्रीति पहले देश की जूनियर और अब सीनियर टीम का हिस्सा हैं। चीन के बीजिंग में सीनियर एशियन वालीबाल चैंपियनशिप, थाईलैंड में फोर्थ स्कूल वालीबाल चैंपियनशिप में भारतीय टीम की कप्तान और नेपाल में प्रथम साउथ एशियन वालीबाल चैंपियनशिप में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुकी प्रीति ने अपनी प्रतिभा का हर स्तर पर लोहा मनवाया है। यहां तक कि साउथ अफ्रीका में वालीबाल टूर्नामेंट इंडिया की तरफ से खेलीं और जीत दर्ज कीं।

दस नेशनल मैच में ले चुकी हैं हिस्‍सा
अब तक 10 नेशनल मैच और 3 इंटरनेशनल मैच में प्रतिभाग कर चुकी हैं। आगे लक्ष्य है कि सीआरपीएफ में रहते देश का नाम रोशन करें। खेल में देखा भविष्य तो तय कर लिया रास्ता वैसे प्रीति मिश्रा का बस्ती के बनकटी और संतकबीरनगर के मटिहना से खास नाता है। बताती हैं कि बनकटी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा व खेल की शुरुआत कीं। बुआ के घर से खेलकूद कर निकलीं प्रीति आज दोनों जिलों का नाम रोशन कर रहीं हैं। पिता विजयनाथ मिश्र आर्मी में हैं व मां रानी मिश्रा गृहणी हैं। कहती हैं कि माता-पिता ने बचपन में ही उनकी रुचि और प्रतिभा को पहचान लिया था। अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए प्रीति कहतीं हैं कि खेल में भविष्य देखा तो उस रास्ते पर चल पड़ीं।

chat bot
आपका साथी