Fire In Gorakhpur: गोरखपुर में आग का कहर जारी, फसल, झोपड़ी और गुमटी जलकर राख

Fire In Gorakhpur पीपीगंज संवाददाता के अनुसार नगर पंचायत के वार्ड नंबर चार व पांच के बीच गांव के दक्षिण तरफ रेल लाइन के किनारे किसी ने खेत में पड़े डंढल में आग लगा दी। जो देखते ही देखते तेज हवा के चलते गांव के किनारे भगहू यादव की झोपड़ी को अपने चपेट में ले लिया। इससे उसमें बंधे तीन पशु की मौत हो गई।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Publish:Sat, 20 Apr 2024 11:34 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2024 11:34 AM (IST)
Fire In Gorakhpur: गोरखपुर में आग का कहर जारी, फसल, झोपड़ी और गुमटी जलकर राख
गोरखपुर में आग का कहर जारी है।

जागरण संवाददाता टीम, गोरखपुर। ग्रामीणों की लापरवाही से शुक्रवार को भी आग का कहर जारी रहा। डंठल में लगी आग से किसानों के खेत में खड़ी गेहूं और अरहर की फसल, चार झोपड़ी और दो गुमटी जलकर राख हो गई। वहीं झोपड़ी में बंधे तीन पशुओं की जलने से मौत हो गई। एक गंभीर रूप से झुलस गई।

पीपीगंज संवाददाता के अनुसार नगर पंचायत के वार्ड नंबर चार व पांच के बीच गांव के दक्षिण तरफ रेल लाइन के किनारे किसी ने खेत में पड़े डंढल में आग लगा दी। जो देखते ही देखते तेज हवा के चलते गांव के किनारे भगहू यादव की झोपड़ी को अपने चपेट में ले लिया।

इससे उसमें बंधे तीन पशु की मौत हो गई। इसके बाद आग फुलवरिया गांव पहुंची। जहां ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। पीपीगंज कस्बे में स्थित मोबिल की दुकान में आग लगने से हजारों का सामान जल गया।

इसे भी पढ़ें- यूपी बोर्ड 12वीं का यहां देखें रिजल्‍ट, पांच स्‍टेप में जानिए कैसे डाउनलोड करें मार्कशीट

नई बाजार संवाददाता के अनुसार झंगहा थाना क्षेत्र के इटौवा गांव के पूर्व डंठल में लगी आग महुअर कोल गांव तक पहुंची। जहां वजीर खान की झोपड़ी, पंपिंसेट और फतई खान, इशफाक, ज्ञासूदीन की फसल जलाकर राख कर दी।

वहीं अमीरुल्ला खान का मुर्गी फार्म और भूसा भी आग में जल गया। गगहा संवाददाता के अनुसार थाना क्षेत्र के बिठुआ में आग लगने से वीरेन्द्र की झोपड़ी और गुमटी व उसमें रखे गए किराना के सामान जल गए। आग मंझरिया में लगी थी जो तेज हवा से जलते-जलते आशापार बिठुआ गांव तक पहुंच गई थी।

इसे भी पढ़ें- चूड़ियों वाली कलाई ने थामी जिंदगी की स्टेयरिंग तो दौड़ने लगी गृहस्थी की गाड़ी, इंस्‍पायरिंग है इस महिला की कहानी

सूचना पर पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। चरगांवा संवाददाता के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल सालिक राम भगतपुरवा में आग लगने से लीलावती देवी की झोपड़ी जल गई।

सहजनवां संवाददाता के अनुसार कोहार भार सिवान में डंठल में लगी आग तेज हवा से मटियारी गांव तक पहुंच गई और सुरेश गुप्ता, संजय और राजेश चौरसिया के तीन बीघा में बोयी गई सब्जी की फसल को जला दिया।

chat bot
आपका साथी