गैंगस्टर चंद्रशेखर की 1.04 करोड़ की संपत्ति कुर्क

हत्या के प्रयास व लूट के कई मामले हैं बदमाश पर दर्ज गैंगस्टर के तहत अर्जित की गई संपत्ति को किया गया कुर्क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 05:02 AM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 05:02 AM (IST)
गैंगस्टर चंद्रशेखर की 1.04 करोड़ की संपत्ति कुर्क
गैंगस्टर चंद्रशेखर की 1.04 करोड़ की संपत्ति कुर्क

जागरण संवाददाता, देवरिया : सदर कोतवाली के पुरवा के रहने वाला शातिर बदमाश चंद्रशेखर यादव की एक करोड़ चार हजार रुपये की संपत्ति प्रशासन ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर सोमवार को कुर्क कर दिया। जिसमें देवरिया-हाटा मार्ग पर स्थित श्याम पैलेस भी शामिल है। प्रशासन की इस कार्रवाई से गैंगस्टरों में खलबली मच गई है। कुछ और भी गैंगस्टर की संपत्ति कुर्क करने की प्रशासन की तैयारी चल रही है। मेहड़ा पुरवा का रहने वाला चंद्रशेखर यादव शातिर बदमाश है। इसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी, जिसकी विवेचना रामपुर कारखाना थानाध्यक्ष द्वारा की गई। विवेचना के बाद जिला मजिस्ट्रेट आशुतोष निरंजन की अदालत में इसकी संपत्ति कुर्क करने के लिए धारा 14 (1) वाद दाखिल पुलिस ने किया। देवरिया-हाटा रोड पर स्थित श्याम पैलेस को कुर्क करने का आदेश दिया गया, जिसकी कीमत एक करोड़ चार हजार रुपये निर्धारित की गई है। सोमवार को उप जिलाधिकारी सौरभ सिंह, सीओ सिटी श्रीयश त्रिपाठी, कोतवाल राजू सिंह पुलिस बल के साथ पैलेस पर पहुंचे और उसे कुर्क कर दिया। इस दौरान पैलेस में रह रहे कुछ किरायेदारों को भी पुलिस ने खाली करा दिया।

-

भाई के नाम से है कुर्क संपत्ति कुर्क किए गए श्याम पैलेस का निर्माण गैंगस्टर के पिता श्याम बिहारी की भूमि पर किया गया है। जबकि पैलेस का निर्माण उसके भाई जितेंद्र कुमार के नाम से 2019 में बनवाया गया है। सात मुकदमे हैं दर्ज

गैंगस्टर चंद्रशेखर पर सात मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें 2019 में पहला अपराध इसने हत्या के प्रयास व लूट के साथ किया था। 2019 में ही सदर कोतवाली में असलहा के साथ गिरफ्तार किया गया था। जबकि 2019 में ही गैंगस्टर की कार्रवाई की गई, 2019 में ही इसने हत्या का प्रयास किया। 2019 में इसके खिलाफ सदर कोतवाली में छह तो 2020 में एक लूट की वारदात को इसने अंजाम दिया। एक मामले में यह आज भी वांछित चल रहा है।

--

गैंगस्टर की संपत्ति कुर्क की गई है। तहसीलदार को उसे हैंडओवर कर दिया गया है। कुछ और गैंगस्टर को कार्रवाई के लिए चिन्हित किया जा रहा है।

डा.श्रीपति मिश्र

एसपी

chat bot
आपका साथी