कोरोना वायरस : तीन संक्रमितों की मौत, चार डाक्टर व 10 बच्चों समेत 191 में मिला संक्रमण

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में बिहार के गोपालगंज निवासी 15 वर्षीय किशोरी व सिवान निवासी 40 वर्षीय महिला भर्ती थीं। किशोरी ने 27 जनवरी की देर रात व महिला ने 28 जनवरी को अंतिम सांस ली।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Sat, 29 Jan 2022 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 29 Jan 2022 01:37 PM (IST)
कोरोना वायरस : तीन संक्रमितों की मौत, चार डाक्टर व 10 बच्चों समेत 191 में मिला संक्रमण
तीन संक्रमितों की मौत, चार डाक्टर व 10 बच्चों समेत 191 में मिला संक्रमण। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की गति अब कम होने लगी है लेकिन मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। बीआरडी मेडिकल कालेज में तीन संक्रमितों की मौत हो गई, इसमें गोरखपुर का एक भी संक्रमित नहीं था। 28 जनवरी को कोरोना संक्रमण की जांच में 191 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसमें चार डाक्टर व 10 बच्चे भी शामिल हैं। राहत की बात यह है कि स्वस्थ होने की रफ्तार, संक्रमण से तेज है। 335 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इस वजह से सक्रिय रोगियों की संख्या 1694 से घटकर 1550 हो गई है।

मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में हुई तीनों मौतें

मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में बिहार के गोपालगंज निवासी 15 वर्षीय किशोरी व सिवान निवासी 40 वर्षीय महिला भर्ती थीं। किशोरी ने 27 जनवरी की देर रात व महिला ने 28 जनवरी को अंतिम सांस ली। इसी वार्ड में भर्ती सिद्धार्थनगर के तेतरी बाजार निवासी 52 वर्षीय पुरुष ने भी 28 जनवरी को दम तोड़ दिया।

संक्रमितों में एम्‍स के एक डाक्‍टर भी शामिल

संक्रमितों में एम्स के एक डाक्टर, एक साल का बच्चा समेत 12 लोग, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भटहट के दो डाक्टर, सात व 10 साल के बच्चे, मेडिकल कालेज में एक डाक्टर व एक 12 साल के बच्चे समेत चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। नीनाथापा में एक ही परिवार के तीन लोगों में संक्रमण मिला है, इसमें एक बच्चा भी है, जिसकी उम्र एक साल से कम है। फातिमा अस्पताल में चार लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें तीन लोग एक ही परिवार के हैं, उसमें एक साल का बच्चा भी शामिल है।

एक परिवार में चार साल के बच्‍चे सहित तीन हुए पाजिटिव

झरना टोला एक परिवार में चार साल के बच्चे समेत तीन लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। महुआडाबर निवासी पांच वर्षीय, जंगल अगही निवासी एक वर्षीय, सूबा बाजार के 10 वर्षीय बच्चे में भी संक्रमण मिला है। रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में आठ यात्रियों, रेलवे अस्पताल में चार, खाद कारखाना के आठ कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। बांसगांव के एक परिवार में तीन व राप्तीनगर फेज- तीन के एक परिवार में दो लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

अभी तक 65491 हो चुके हैं संक्रमित

सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि पहली लहर से लेकर अब तक 65491 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 63086 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 855 की मौत हो चुकी है। उन्होंने लोगों से बचाव की अपील की है।

chat bot
आपका साथी