गोरखपुर में फरियादियों से मिलकर लखनऊ रवाना हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की सुबह गोरखनाथ मन्दिर स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार लगाया। इसके बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 10 Jun 2019 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2019 11:51 AM (IST)
गोरखपुर में फरियादियों से मिलकर लखनऊ रवाना हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ
गोरखपुर में फरियादियों से मिलकर लखनऊ रवाना हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर, जेएनएन। दो दिवसीय दौरे पर रविवार की शाम गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की सुबह गोरखनाथ मन्दिर स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार लगाया। इस दौरान वह गोरखपुर व आसपास के जिलों से आये करीब 150 फरियादियो से मिले और उनकी समस्याएं सुनीं। समस्या सुनने के दौरान उन्होंने फरियादियों को समाधान के लिए आश्वस्त किया, साथ ही इस बाबत अधिकारियों को निर्देश भी देते रहे।

गायों को गुड़ चना खिलाया

इससे पहले सोमवार की सुबह मुख्यमंत्री की दिनचर्या परम्परागत रही। सुबह सवा पांच बजे वह अपने आवास से निकले और बाबा गोरखनाथ के दरबार में पहुंचे। वहां उन्होंने पूरे विधि-विधान से वैदिक मंत्रोच्चार के बीच बाबा की पूजा-अर्चना की। इसी क्रम में योगी अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पहुंचे और पुष्प चढ़ाकर उनका आशीर्वाद लिया। करीब आधा घंटा गोशाला में रहकर उन्होंने गायों को गुड़-चना खिलाया और उसके बाद उन फरियादियों के बीच पहुंच गए जो तड़के से मंदिर परिसर में इसलिए डेरा डाले हुए थे।

समस्‍याओं के समाधान का दिया आश्‍वासन

मुख्यमंत्री ने भी एक-एक फ़रियादी की समस्या को ध्यानपूर्वक सुनते हुए समाधान का आश्वासन दिया। समस्या समाधान में लापरवाही बरतने वाले अफसरों और कर्मचारियों को दंडित करने की बात भी उन्होंने कही। फरियाद सुनने का सिलसिला साढ़े सात से साढ़े आठ बजे तक चला। इसके बाद मुख्यमंत्री सुबह 9:45 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी