बीआरडी में 10 जून तक तैयार हो जाएगा 79 बेड का प्रीफिब्रिकेटेड वार्ड

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. केके गुप्ता ने कहा कि बीआरडी मेडिक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Apr 2018 01:33 PM (IST) Updated:Tue, 17 Apr 2018 01:33 PM (IST)
बीआरडी में 10 जून तक तैयार हो जाएगा 79 बेड का प्रीफिब्रिकेटेड वार्ड
बीआरडी में 10 जून तक तैयार हो जाएगा 79 बेड का प्रीफिब्रिकेटेड वार्ड

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. केके गुप्ता ने कहा कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफ्लाइटिस के मरीजों के इलाज के बेहतर इंतजाम किए जाएंगे। आग से निपटने के इंतजाम मजबूत होंगे। फायर फाइटिंग सिस्टम को और दुरुस्त किया जा रहा है।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचे डॉ. गुप्ता नेहरू अस्पताल के निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 10 जून तक 100 बेड के अत्याधुनिक वार्ड के ऊपरी तल पर 79 बेड के प्रीफिब्रिकेटेड वार्ड का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसमें गंभीर मरीजों के इलाज में आसानी होगी। 100 बेड के वार्ड के भूतल पर पीडियाट्रिक आइसीयू के नवीनीकरण काम भी 25 जून तक पूरा कर दिया जाएगा। अक्टूबर में ही नवजात शिशु गहन चिकित्सा कक्ष का नवीनीकरण भी कराया जाएगा। डीजी ने सोमवार को सिटी स्कैन सेंटर में लगी आग पर काबू पाए जाने को लेकर कहा कि अब मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी आग की घटनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम हैं। उन्होंने इसके लिए कर्मचारियों की तारीफ की। कहा कि पिछले दिनों माकड्रिल आयोजित कर कर्मचारियों को आग से बचाव के लिए प्रशिक्षित किया गया। आगे भी इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।

इसके पहले मेडिकल कॉलेज पहुंचे डीजी ने नेहरू अस्पताल का निरीक्षण किया। कॉलेज में हो रहे निर्माण कार्य का जायजा लेने के साथ ही किचन का भी जायजा लिया। अस्पताल के वेटिंग एरिया में मरीजों व तीमारदारों के लिए डस्टबिन रखने का निर्देश दिया। खासतौर पर इंसेफ्लाइटिस मरीजों के लिए बने 100 बेड के वार्ड में जाकर वहा की व्यवस्था देखी। इस अवसर पर उनके साथ प्राचार्य डॉ. गणेश कुमार व अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी