मंत्री और सांसद ने गरीबों को बांटे कंबल

मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि गरीबों को ठंड से बचाना पुनीत कार्य है। सरकार गरीबों के प्रति संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि किसानों को हर चार महीने में दो हजार रुपये भी खाते में भेजने का काम सरकार कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Feb 2021 05:14 AM (IST) Updated:Mon, 08 Feb 2021 05:14 AM (IST)
मंत्री और सांसद ने गरीबों को बांटे कंबल
मंत्री और सांसद ने गरीबों को बांटे कंबल

सिद्धार्थनगर : रविवार को तहसील परिसर में कंबल वितरण का आयोजन किया गया। इंद्री ग्रांट गांव में बेसिक शिक्षा मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने गरीबों में कंबल बांटा जबकि पेंदा नानकार में सांसद जगदम्बिका पाल ने जरूरतमंदों में कंबल का वितरण किया गया।

मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. सतीश द्विवेदी ने कहा कि गरीबों को ठंड से बचाना पुनीत कार्य है। सरकार गरीबों के प्रति संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि किसानों को हर चार महीने में दो हजार रुपये भी खाते में भेजने का काम सरकार कर रही है। अयोध्या में जो भव्य राम मंदिर निर्माण का श्रेय भी मोदी-योगी सरकार को जाता है। एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव, तहसीलदार अरविद कुमार, शैलेष पाठक, कृष्णा मिश्रा, दीप नारायण त्रिपाठी, विकास जायसवाल, अमरनाथ, इंद्री ग्रांट में रामानंद मिश्रा आदि उपस्थित रहे।जबकि सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि भाजपा सरकार सभी वर्ग को साथ लेकर चल रही है। रसोई गैस, बिजली कनेक्शन, वृद्धा, विधवा पेंशन जैसे कार्य किए जा रहे हैं। विश्व में भी भारत की साख मजबूत हुई है। हरिशंकर सिंह, शिवनाथ चौधरी, बाल मुकुंद पाण्डेय, शैलेन्द्र, राधेश्याम गुप्ता, फतेह बहादुर सिंह, प्रदीप आदि उपस्थित रहे।

निर्माण कार्य में लाएं तेजी

अधिवक्ताओं के बैठने के लिए भवन निर्माण कार्य का रविवार को विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह ने जायजा लिया। मुख्यमंत्री त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत निर्माण कार्य पर 51.09 लाख रुपये की लागत से निर्माण हो रहा है। विधायक ने कहा कि अधिवक्ता भवन निर्माण में मेरा हर संभव योगदान है। भवन निर्माण में आने वाले सभी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास मेरे मार्फत किया गया है। कहा कि बार और बेंच एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। अधिवक्ताओं से ही अदालत की शोभा बढ़ती है। जब अधिवक्ता तनावमुक्त होकर काम करेंगे तब ही न्यायिक प्रक्रिया सुचारु रूप से चलेगी। कहा कि निर्माण कार्य में तेजी लाएं, जिससे अधिवक्ताओं को बैठने की सुविधा शीघ्र मिल सके। एसडीएम त्रिभुवन, नरेन्द्र मणि त्रिपाठी, लवकुश ओझा, ईओ शिवकुमार, शैलेंद्र रावत, आशीष श्रीवास्तव, भोला सोनी, विपुल पाठक, कमलेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी