कोरोना में आयुर्वेदिक दवाएं भी कारगर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगड़ी के चिकित्सक एके पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट पाजिटिव आने पर धैर्य बनाएं रखने की आवश्यकता है। शुगर बीपी के मरीजों को अपना लेबल मेंटेन रखना है। तबीयत ठीक न होने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लेकर दवा का सेवन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 06:30 AM (IST)
कोरोना में आयुर्वेदिक दवाएं भी कारगर
कोरोना में आयुर्वेदिक दवाएं भी कारगर

महराजगंज : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बंगड़ी के चिकित्सक एके पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट पाजिटिव आने पर धैर्य बनाएं रखने की आवश्यकता है। शुगर, बीपी के मरीजों को अपना लेबल मेंटेन रखना है। तबीयत ठीक न होने पर तुरंत चिकित्सक से सलाह लेकर दवा का सेवन करना चाहिए। सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए पाजिटिव मरीजों को क्वारंटाइन कर लेना चाहिए। आयुर्वेद में सभी बीमारियों का निदान संभव है, लेकिन इसका नियमित इस्तेमाल और सही तरीके का पता होना चाहिए।

अब कोरोना के लिए आयुर्वेद की दवा रामबाण साबित हो रही है। काढ़ा सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रहा है। काढ़ा से इम्यूनिटी तो बढ़ाई जा रही है। साथ ही बीमारियों का भी खात्मा किया जा रहा है। इस समय अदरक, काली मिर्च, छोटी इलायची व तुलसी का काढ़ा कारगर साबित हो रहा है। यह काढ़ा इम्यूनिटी तो बढ़ा ही रहा है। साथ ही बीमारियों से भी बचा रहा है। काढ़े के सेवन के साथ मास्क और दो गज की दूरी के नियमों का पालन जरूर करें। प्रोटीन युक्त भोजन का सेवन करते रहे। विटामिन सी वाले फलों का सबसे ज्यादा सेवन करें। इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइड लाइन का भी पालन करें। शिकारपुर- सिदुरिया मार्ग बदहाल, सांसत में राहगीर

महराजगंज : एक तरफ जहां प्रदेश सरकार सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा कर रही है, वहीं शिकारपुर से सिदुरिया मार्ग बदहाली की कहानी बता रहा है। सड़क ऐसी टूटी है कि उस पर यात्रा करना जोखिम भरा है। इसके बावजूद मार्ग पर पूरी तरह उपेक्षित है। प्रशासन का इस पर ध्यान नहीं है।

इस मार्ग से यात्रा करने वाले मुकुल गुप्ता, रंजीत पटेल, सतीश पासवान, धनंजय, नूर आलम, ओमप्रकाश पांडेय,जमीन पासवान, वकील रौनियार, अभिषेक पांडेय ने प्रशासन से सड़क मरम्मत कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी