दो दिन में आई 827 शिकायतें,796 निस्तारित

दो दिवसीय शिविर में 94 फीसद से अधिक मामलों का हुआ निराकरण बिलिग मीटर व अधिक बिल आने की सर्वाधिक शिकायतें प्राप्त हुई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 06:16 AM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 06:16 AM (IST)
दो दिन में आई 827 शिकायतें,796 निस्तारित
दो दिन में आई 827 शिकायतें,796 निस्तारित

जागरण संवाददाता, बस्ती : बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण त्वरित हो इसके लिए बिजली विभाग विद्युत उपकेंद्रों पर शिकायत निवारण कैंप का आयोजन कर रहा है। दो दिन में 827 शिकायतें आईं जिसमें 796 मामले मौके पर ही निस्तारित कर दिया गया।

मुख्य अभियंता विद्युत वितरण आलोक रंजन सिंह ने बताया कि बिजली संबंधित जितनी शिकायतें हैं उनके निराकरण के लिए ही यह अभियान चलाया जा रहा है। बस्ती, सिद्धार्थनगर व संतकबीरनगर के विद्युत सब स्टेशनों पर कैंप लगाए जा रहे हैं। 94 फीसद से अधिक मामले निस्तारित कराए जा रहे हैं। सर्वाधिक शिकायतें बिजली बिल, मीटर और अधिक बिल को लेकर आ रहे हैं, जिनका निराकरण मौके पर मौजूद एसडीओ व अवर अभियंता कर रहे हैं। शिकायतों का लेखा-जोखा भी एक रजिस्टर में दर्ज कराया जा रहा है। कप्तानगंज में एसडीओ मोहित कुमार द्वारा आयोजित कैंप का निरीक्षण भी किए। कलवारी में जेई प्रिस कुमार, गाऊखोर में जेई विजय पाल ने भी कैंप आयोजित किया।

15 लाख के बकायेदारी में 50 की कटी बिजली

बस्ती : विद्युत वितरण खंड प्रथम में बिजली बिल बकायेदारों के खिलाफ अभियान जारी है। सोमवार को 15 लाख के बकाये में 50 की बिजली काट दी गई। एक्सईएन संतोष कुमार ने बताया कि एसडीओ प्रथम राम इकबाल प्रसाद के नेतृत्व में जेई पुरानी बस्ती अभिषेक ओझा, जेई गिदही अभिषेक कुमार ने 22 कनेक्शन काटे। छह लाख रुपये राजस्व की वसूली हुई। एसडीओ अमहट मनोज यादव की अगुवाई में जेई अमहट आशुतोष लाहिड़ी, जेई मालवीय रोड जितेंद्र मौर्य, जेई बड़ेवन विजय सिंह कुशवाहा ने 28 लोगों की बिजली काटी।

chat bot
आपका साथी