अधिकारियों ने जानी बंदियों की परेशानी

गोरखपुर : न्यायिक अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अमले के अफसर गुरुवार को मंडलीय कारागार पहुंचे

By Edited By: Publish:Fri, 01 Jul 2016 01:20 AM (IST) Updated:Fri, 01 Jul 2016 01:20 AM (IST)
अधिकारियों ने जानी  बंदियों की परेशानी

गोरखपुर : न्यायिक अधिकारियों के साथ पुलिस और प्रशासनिक अमले के अफसर गुरुवार को मंडलीय कारागार पहुंचे। डेढ़ घंटे तक चले जेल के विधिवत निरीक्षण में अधिकारियों ने बंदियों से उनकी समस्याएं पूछीं।

जिला जज चैतन्य कुमार कुलश्रेष्ठ के साथ जिलाधिकारी ओएन सिंह, एसएसपी रामलाल वर्मा, सीजेएम, एसपी सिटी हेमराज मीणा, सीओ कैंट अभय कुमार मिश्र समेत तमाम अधिकारी फोर्स के साथ शुक्रवार की दोपहर मंडलीय कारागार पहुंचे। जेल के अंदर पहुंचते ही अधिकारियों ने एक नंबर बैरक से लेकर नौ नम्बर बैरक तक की विधिवत जांच की। इस दौरान अधिकारियों ने महिला और पुरुष बंदियों से उनकी समस्याएं पूछीं। एक महिला बंदी ने बताया कि दहेज उत्पीड़न के मामले में वह निरुद्ध की गई है। हालांकि उसे झूठे आरोप में फंसाया गया है। इसके अलावा कुछ अन्य बंदियों ने भी अपनी छोटी मोटी दिक्कतों के बारे में बताया जिसे अधिकारियों ने निस्तारित कराने का भरोसा दिलाया। अधिकारियों ने जेल के भण्डारा गृह और रसोई में भी जाकर साफ सफाई की जांच की।

उधर, जेल में लगे पीसीओ बूथ की शुरूआत गुरुवार से नहीं हो सकी। अधिकारियों ने बताया कि पीसीओ स्थल के पास ही एक छोटी सी छत की ढलाई कराई गई जिसकी शट¨रग नहीं खुल सकी है। एक-दो दिन में पूरी तरह तैयार होने पर खोल दिया जाएगा। इसके चलते पीसीओ की व्यवस्था को टाल दिया गया है।

chat bot
आपका साथी