अध्यापक पात्रता परीक्षा रद होने से मायूस लौटे 12 हजार अभ्यर्थी

गोंडा 30 से 40 फीसद प्रश्न हल कर चुके थे अभ्यर्थी पेपर लीक होने को बताया प्रशासन की चूक।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:31 PM (IST)
अध्यापक पात्रता परीक्षा रद होने से मायूस लौटे 12 हजार अभ्यर्थी
अध्यापक पात्रता परीक्षा रद होने से मायूस लौटे 12 हजार अभ्यर्थी

संसू, गोंडा : अध्यापक पात्रता परीक्षा (टीईटी) निरस्त होने से पहली पाली में परीक्षा दे रहे 12 हजार परीक्षार्थियों को झटका लगा है। अभ्यर्थियों के चेहरे पर मायूसी दिखी। नाराज अभ्यर्थियों ने परीक्षा को लेकर शिथिलता बरतने का आरोप लगाया। हालांकि अधिकारी जल्द ही नई तिथि घोषित होने की बात कह रहे हैं।

रविवार को नियत समय पर 28 केंद्रों पर टीईटी पहली पाली की परीक्षा शुरू हुई। अभ्यर्थी सुबह आठ बजे से ही केंद्र पर जुटने लगे। एक-एक अभ्यर्थियों को जांच के बाद प्रवेश दिया गया। सुबह दस बजे परीक्षा प्रारंभ हुई। कक्ष निरीक्षकों ने प्रश्नपत्र का वितरण किया। इसके साथ ही अभ्यर्थियों ने उसे हल करना शुरू किया। पहली पाली में प्राथमिक स्तर की पात्रता परीक्षा में 12 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। सुबह 10.40 बजे परीक्षा रद होने की सूचना के बाद कक्ष निरीक्षक अभ्यर्थियों से प्रश्न पत्र व ओएमआर सीट जमा कराने लगे। जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों से प्रश्नपत्र व ओएमआर सीट जमा करा लिया गया है। इसे सुरक्षित रखवा दिया है। नई तिथि घोषित होने पर दोबारा परीक्षा कराएंगे।

-------------

अभ्यर्थियों के बोल

- आर्यनगर की सुधा देवी ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारी की थी। आधा प्रश्नपत्र हल कर दिया था, लेकिन पेपर रद कर दिया गया। कर्नलगंज के रवि सिंह ने बताया कि प्रशासन की शिथिलता के चलते अभ्यर्थियों को परेशानी झेलनी पड़ी। 30 फीसद प्रश्न हल कर चुका था। सुनीता यादव ने बताया कि तैयारी पर पानी फिर गया। प्रियंवदा पांडेय का कहना है कि सरकार को पेपर लीक जैसी घटनाओं को रोकने के लिए पहले ही कदम उठाना चाहिए।

----------

जाम से जूझे लोग

- परीक्षा रद होने के बाद केंद्र से अभ्यर्थियों के बाहर निकलने पर जाम लग गया। एलबीएस चौराहा से बड़गांव तक लोग घंटों जाम में फंसे रहे। पुलिस के जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एएसपी शिवराज गुरुनानक चौराहे पर जाम हटवाने में लगे रहे।

----------

सरकार पर साधा निशाना

- समाजवादी पार्टी ने पेपर लीक होने के मामले में सरकार पर निशाना साधा है। प्रवक्ता राजेश दीक्षित ने आरोप लगाया कि सरकार में शिक्षा माफिया बेलगाम हैं। मिलीभगत के कारण ऐसा हुआ है। सरकार को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी