कोटे की दुकान पर मिला खराब चावल, प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी

प्रवासियों से ली अनाज वितरण की जानकारी अफसरों को दिए निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:11 AM (IST)
कोटे की दुकान पर मिला खराब चावल, प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी
कोटे की दुकान पर मिला खराब चावल, प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी

गोंडा : आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत अनाज वितरण की जांच शुरू हो गई है। प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद विभाग बीके मीना ने शुक्रवार को जिले की विभिन्न दुकानों पर छापेमारी की।

दोपहर में प्रमुख सचिव कर्नलगंज गल्लामंडी पहुंचीं। यहां क्रय केंद्र का निरीक्षण कर गेहूं खरीद का जायजा लिया। इसके बाद जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस पहुंचीं। विभागीय अफसरों से जानकारी लेने बाद उन्होंने बहराइच रोड स्थित नवीन गल्लामंडी का भी निरीक्षण किया। किसानों का सत्यापन कराकर गेहूं क्रय करने के साथ ही समय से भुगतान कराने के निर्देश दिए। आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत अनाज वितरण का जायजा लेने के लिए प्रमुख सचिव ने हलधरमऊ ब्लॉक के ग्राम पतिसा व गोनवा में कोटे की दुकान का निरीक्षण किया।

प्रवासियों से राशन की मात्रा व वितरण के बारे में जानकारी ली। डीएसओ को प्रवासियों की सूची का सत्यापन कर पात्रों को जल्द राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्रमुख सचिव ने लौटते समय कादीपुर में कोटे की दुकान का निरीक्षण किया। यहां कोटेदार ने खराब चावल से भरी बोरियां प्रमुख सचिव के सामने रखकर कहा कि गोदाम से ये अनाज मिला है। कार्डधारक ये चावल लेने से मना कर रहे हैं, बताइए हम क्या करें। प्रमुख सचिव ने नाराजगी जताते हुए संबंधित अधिकारी को चावल बदलवाने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने कर्नलगंज में खाद्य विभाग गोदाम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ज्ञानचंद्र गुप्ता, डीएसओ वीके महान, जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी लालबहादुर गुप्ता, पूर्ति निरीक्षक महेश प्रसाद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी