सहायक अभियंता समेत दो की कोरोना से मौत, 69 और पॉजिटिव मिले

- महिला अस्पताल के सीएमएस भी हुए कोरोना संक्रमित रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सतर्कता संसू

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:56 PM (IST)
सहायक अभियंता समेत दो की कोरोना से मौत, 69 और पॉजिटिव मिले
सहायक अभियंता समेत दो की कोरोना से मौत, 69 और पॉजिटिव मिले

- महिला अस्पताल के सीएमएस भी हुए कोरोना संक्रमित, रेलवे स्टेशन पर बढ़ाई गई सतर्कता

संसू, गोंडा: कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे के भीतर कोरोना से संक्रमित लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता समेत दो की मौत हो गई। महिला अस्पताल के सीएमएस समेत 69 नये पॉजिटिव मिले हैं, इनसे स्वास्थ्य टीमें संपर्क करने में लगी हुई है। रैपिड रिस्पांस टीमों को अलर्ट मोड पर रहने को कहा गया है।

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता देवेंद्र मणि ने बताया कि सहायक अभियंता जनार्दन सिंह की तबीयत खराब थी। ऐसे में उनकी जांच कराई गई थी। गुरुवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज के लिए उन्हें लखनऊ ले जाया गया था। यहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके अतिरिक्त तरबगंज के एक व्यक्ति की एससीपीएम हॉस्पिटल में उपचार के दौरान मौत हो गई। साथ ही महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एपी मिश्र, अस्पताल प्रबंधक के अतिरिक्त शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 26 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सीएमओ डॉ. अजय सिंह गौतम ने बताया कि वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 5451 तक पहुंच गई है। 311 एक्टिव मरीज है। 5069 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं।

-----------

अस्पताल में बिना मास्क नो इंट्री

- कोविड को देखते हुए जिला अस्पताल में अब बिना मास्क के मरीज या तीमारदार के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वार्डों में भीड़ को कम करने के लिए एक मरीज के साथ एक तीमारदार लागू करने की तैयारी की जा रही है। प्रमुख अधीक्षक डॉ. घनश्याम सिंह ने चिकित्सकों के साथ बैठक की। महिला अस्पताल में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन दिखाई पड़ा।

-----------

रेलवे स्टेशन पर चला अभियान

- शुक्रवार को गोंडा रेलवे स्टेशन पर कोविड प्रोटोकॉल को लेकर रेलवे ने अभियान चलाया। यहां पर स्टेशन पर बिना मास्क व अनियमित तरीके से घूम रहे यात्रियों पर कार्रवाई की गई। इनसे 4130 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया।

chat bot
आपका साथी