बाहर से आने वाले यात्रियों की बढ़ाई गई निगरानी, टीमें तैनात

अफसरों ने भ्रमण कर सैंपलिग की ली जानकारी कालेजों में छात्रों के लिए गए नमूने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:08 PM (IST)
बाहर से आने वाले यात्रियों की बढ़ाई गई निगरानी, टीमें तैनात
बाहर से आने वाले यात्रियों की बढ़ाई गई निगरानी, टीमें तैनात

गोंडा: ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। ट्रेनों से आने वाले यात्रियों की सैंपलिग के लिए गोंडा, कर्नलगंज, मनकापुर रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य टीमों को लगाया गया है। शनिवार को अधिकारियों ने भ्रमण करके व्यवस्था का जायजा लिया।

ओमिक्रोन को लेकर कलेक्ट्रेट में इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को सक्रिय कर दिया गया है। महामारी विशेषज्ञ हसन इफ्तिखार को यहां पर जिम्मेदारी दी गई है। बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए रेलवे व बस स्टेशन पर स्वास्थ्य टीमों को लगाया गया है। गोंडा रेलवे स्टेशन पर बाढ़ कार्य खंड के सहायक अभियंता अमरेश कुमार सिंह, अवर अभियंता प्रमोद कुमार सिंह, बस स्टेशन पर समाज कल्याण निर्माण निगम के सहायक अभियंता पीतांबर पांडेय व प्रेमचंद्र, मनकापुर रेलवे स्टेशन पर ड्रेनेज खंड के सहायक अभियंता वीपी सिंह व अवर अभियंता घनश्याम चौधरी व कर्नलगंज रेलवे स्टेशन पर बाढ़ कार्य खंड के सहायक अभियंता पीजी राम व रवि नरायन को लगाया गया है। डीएम मार्कण्डेय शाही ने नामित किए गए अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित करके यात्रियों की कोविड सैंपलिग कराने की जिम्मेदारी सौंपी है।

सीआरओ जयनाथ यादव, सीओ लक्ष्मीकांत गौतम, सीएमओ डा. राधेश्याम केसरी ने गोंडा रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर व्यवस्था का जायजा लिया। स्वास्थ्य टीमों से जानकारी हासिल की। वहीं, विशेष अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय सहित अन्य कालेजों में छात्रों का सैंपल लिया। इसे जांच के लिए भेजा गया है।

इनसेट

जारी किए गए निर्देश

- नगर के रेलवे व बस स्टेशन पर यात्रियों की कोविड सैंपलिग की व्यवस्था का प्रतिदिन अधिकारी दो बार निरीक्षण करेंगे।

- बस व रेलवे स्टेशन पर शिफ्टवार कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही लोगों को जागरूक किया जाएगा।

- शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने, मास्क लगाने व सैनिटाइजर का प्रयोग करने के प्रति लोगों को जानकारी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी