बारिश से राहत संग मुसीबत

गोंडा: सुबह तेज धूप, दोपहर में बादल और फिर शाम होते ही तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम को ठंडा कि

By Edited By: Publish:Wed, 25 May 2016 11:57 PM (IST) Updated:Wed, 25 May 2016 11:57 PM (IST)
बारिश से राहत संग मुसीबत

गोंडा: सुबह तेज धूप, दोपहर में बादल और फिर शाम होते ही तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने मौसम को ठंडा किया। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। कृषि वैज्ञानिक ने बारिश को फसलों के लाभदायक बताया है।

बुधवार को सुबह मौसम साफ रहा, तेज धूप होने से लोगों ने गर्मी महसूस की। दोपहर बाद मौसम में बदलाव शुरू हो गया, शाम होते ही तेज हवाओं के साथ जिले के विभिन्न इलाकों में बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बारिश से गन्ना, मक्का व सब्जियों की फसलों को फायदा हुआ है। लाल बहादुर शास्त्री कृषि विज्ञान केंद्र गोपालग्राम के कृषि वैज्ञानिक डा. उपेंद्रनाथ ¨सह ने बताया कि अधिकतम तापमन 36 डिग्री व न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हवा 14.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली। जिले के विभिन्न स्थानों पर 2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई है। कृषि वैज्ञानिक ने बारिश को फसलों के लिए लाभदायक बताया है।

जलभराव से परेशानी

- दोपहर तीन बजे के करीब तेज हवाओं के साथ ही बारिश होने के कारण शहीदे आजम भगत ¨सह इंटर कॉलेज तिराहे से शास्त्री चौराहे तक मुख्य मार्ग पर पानी भर गया। जिससे इस रास्ते से गुजरने वालों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा। सड़क के दोनों किनारों पर पानी भरने से सबसे ज्यादा दिक्कत पैदल चलने वालों को उठाना पड़ा। यहां मुख्य मार्ग पर पानी भरने के कारण काफी देर तक जाम जैसी स्थिति भी बनी रही। इसके अतिरिक्त शहर के विष्णुपुरी कालोनी में बन रहे नाले का निर्माण कार्य पूरा न होने पर लोगों के घरों में पानी भरने लगा। ऐसे में लोग घरों से पानी निकालने में जुटे रहे। आइटीआइ रोड पर भी पानी भरने से लोगों को काफी मुश्किलों से दो चार होना पड़ा। इसके अतिरिक्त शहर के गायत्रीपुरम, मालवीय नगर, सिविल लाइन क्षेत्र में भी कई जगह पर जल भराव से लोग परेशान दिखे।

बिजली भी गुल

- तेज हवाओं के कारण दोपहर में करीब एक घंटे के लिए बिजली भी गुल रही। बारिश के बीच बिजली न होने से लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ा। हालांकि कुछ देर बाद आपूर्ति बहाल कर दी गई। ग्रामीण इलाकों में भी बिजली के कारण दिक्कतें रहीं। वैसे विभाग ने कुछ देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल करने का दावा किया है।

chat bot
आपका साथी