सर्द मौसम पर भारी पड़ा मेधावियों का उत्साह

गोंडा: रविवार को अवकाश व सर्द मौसम के बाद भी मेधावियों में उत्साह दिखा। सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिता

By Edited By: Publish:Mon, 22 Dec 2014 01:10 AM (IST) Updated:Mon, 22 Dec 2014 01:10 AM (IST)
सर्द मौसम पर भारी पड़ा मेधावियों का उत्साह

गोंडा: रविवार को अवकाश व सर्द मौसम के बाद भी मेधावियों में उत्साह दिखा। सामान्य ज्ञान की प्रतियोगिताओं का दौर जारी रहा। एक ओर जहां आइसीआइटी कंप्यूटर सेंटर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 1235 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया, वहीं पर राष्ट्रीय स्तर की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में 800 मेधावियों ने हिस्सा लिया।

रविवार को शहर के आइसीआइटी कंप्यूटर सेंटर में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न स्कूलों के 1235 छात्रों व छात्राओं ने हिस्सा लिया। निदेशक संतोष कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता का परिणाम 29 दिसंबर को घोषित किया जायेगा। विजयी प्रतिभागियों को 31 दिसंबर को पुरस्कार का वितरण किया जायेगा। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाले प्रतिभागी को दस हजार रुपए, द्विवतीय प्रतिभागी को 5 हजार रुपए, तृतीय प्रतिभागी को ढाई हजार रुपए, चतुर्थ से दशम स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को 11 सौ रुपए का पुरस्कार दिया जायेगा।

नेशनल पब्लिक स्कूल समिति बड़गांव ने राष्ट्रीय सामान्य ज्ञान, कला एवं सुलेख प्रतियोगिता के तहत परीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा शहर के नेशनल पब्लिक स्कूल, आदर्श विद्या मंदिर, रमन चिल्ड्रेन एकेडमी, डीपी मेमोरियल, न्यू नेशनल पब्लिक स्कूल सेमरा दम्मन, प्रियंका मांटेसरी स्कूल, शिवम विद्या मंदिर के साथ ही श्री ज्ञान विद्यापीठ में परीक्षा उप्र वित्त विहीन विद्यालय प्रबंधक संघ के नगर अध्यक्ष रेखा श्रीवास्तव के साथ ही अजय गुप्ता, स्नेहलता श्रीवास्तव, ज्योति पांडेय, अंकिता प्रजापति, अनिल मिश्र, प्रीतिका श्रीवास्तव की देखरेख में कराई गई। इन केंद्रों पर 80“ बच्चों ने हिस्सा लिया। निदेशक वीपी गुप्त ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्देश्य विभिन्न प्रकार की प्रतिस्पर्धा द्वार“ बच्चों का बौद्धिक, मानसिक विकास करना है। परीक्षा केंद्रो का एचपी जोशी, एसपी गुप्ता, संदीप ¨सह, पवन श्रीवास्तव, दीपक मंडल सहित अन्य ने भ्रमण कर जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी