जिले में 40 केंद्रों पर ली जाएगी टीईटी

जिले के 40 केंद्रों पर होगी टेट की परीक्षा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:29 PM (IST)
जिले में 40 केंद्रों पर ली जाएगी टीईटी
जिले में 40 केंद्रों पर ली जाएगी टीईटी

जासं, गाजीपुर : अठारह नवंबर को होने वाली टीईटी-2018 के लिए जिले में 40 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्र शहर और उसके आसपास के क्षेत्रों में हैं ताकि परीक्षाíथयों को वहां तक पहुंचने में आसानी हो। परीक्षा की शुचिता व पारर्दिशता बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सभी केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।

सुबह 10 से 12.30 बजे तक पहली पाली में प्राथमिक और दोपहर दो बजे से 5.30 बजे तक दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक की परीक्षा होगी। पहली पाली में 22 हजार 342 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसके लिए कुल 40 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं दूसरी पाली में नौ हजार 996 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं जिसके लिए 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

---

सभी केंद्रों पर रहेंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट

परीक्षा की निगरानी के लिए 40 स्टेटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं जो सभी केंद्रों पर तैनात रहेंगे। स्टेटिक मजिस्ट्रेट जिला स्तरीय अधिकारियों को बनाया गया है। इसके अलावा सभी केंद्रों पर एक-एक पर्यवेक्षक तैनात किए गए हैं। पांच सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं जो सभी केंद्रों का भ्रमण करेंगे। परीक्षा केंद्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित है। भीड़ केंद्र से दो सौ मीटर के दायरे के बाहर ही रहेगी। परीक्षार्थी अपने साथ केवल प्रवेश पत्र व अन्य परीक्षा संबंधित सामग्री ही ले जा सकेंगे। मोबाइल फोन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि परीक्षा की तैयारी कर ली गई है। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी