युवक की गला रेतकर हत्या, फैली सनसनी

जासं शादियाबाद/मनिहारी (गाजीपुर) थाना क्षेत्र के रामपुर जीवन गांव निवासी मजदूर सुभाष राम (35) की गला रेतकर हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वह डाला छठ महापर्व के प्रथम अ‌र्घ्य की पूजा देखने गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 05:32 PM (IST)
युवक की गला रेतकर हत्या, फैली सनसनी
युवक की गला रेतकर हत्या, फैली सनसनी

जासं, शादियाबाद/मनिहारी (गाजीपुर) : थाना क्षेत्र के रामपुर जीवन गांव निवासी सुभाष राम (35) की शनिवार की रात गला रेतकर हत्या कर दी गई। रविवार को गन्ने के खेत में शव मिलने की जानकारी होते ही सनसनी फैल गई। वह डाला छठ महापर्व के प्रथम अ‌र्घ्य की पूजा देखने गए गए। पुलिस को शव कब्जे में लेने के लिए ग्रामीणों के विरोध का सामना भी करना पड़ा। एसपी सिटी के काफी समझाने के बाद लोग माने।सुभाष शनिवार की शाम घर से छठ पूजा देखने के लिए निकले, लेकिन देर रात तक वापस नहीं लौटे। अनहोनी की आशंका से परिजन पूरी रात उनकी तलाश करते रहे, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। सुबह खेतों के तरफ गए ग्रामीणों की नजर सुभाष के शव पर पड़ी। जानकारी मिलते ही परिजन भी घटना स्थल पर रोते-बिलखते पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस टीम संग एसपी सिटी व सीओ भी मौके पर पहुंच वारदात के संबंध में ग्रामीणों व परिजनों से पूछताछ की। मृतक की पत्नी सुषमा ने ग्राम प्रधान नागेंद्र यादव व उसके पुत्र मुलायम यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

60 मीटर तक घसीटा गया था शव

: सुभाष राम का शव करीब 60 मीटर तक घसीटा गया था। गन्ने के खेत से झूरी यादव के खेत तक खून फैला हुआ था। ग्रामीण अनुमान लगा रहे थे कि पहले झूरी यादव के खेत के पास गर्दन काटी गयी। इसके बाद शव घसीटते हुए गन्ने के खेत में लाकर फेंक दिया गया।

------- चार भाईयों में दूसरे नंबर पर थे सुभाष

:मृतक सुभाष चार भाईयों में दूसरे नंबर पर थे, उनकी दो बहने भी हैं। वह अपने पीछे पत्नी सुषमा समेत दो बच्चे गोविद (12) व गोलू (10) को छोड़ गये हैं। मां बदामी देवी, भाई प्रकाश, उमेश व दिनेश समेत पत्नी व बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सुभाष काफी सीधे थे। उनके पिता बेचू कोलकाता में रहते हैं।

फोरेंसिक टीम पहुंची

:वारदात की जानकारी होते ही जिले से फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच गई। जांच करने के बाद घटना स्थल से लेकर जहां-जहां रक्त मिला उसका फोटो व सैंपल लेने के साथ ही वीडियोग्राफी भी टीम द्वारा की गई।

सुभाष से हुआ था विवाद

रामपुर जीवन गांव में सुभाष के घर से काफी दूर एक सीमेंटेड पाइप जल निकासी के लिए लगी थी। ग्रामीणों के मुताबिक ग्राम प्रधान व उनके पुत्र मुलायम यादव द्वारा उस पाइप को निकलवाकर कहीं अन्य ले जाया जा रहा था। इसका सुभाष ने विरोध किया तो दोनों के बीच हल्का विवाद हो गया था।

थाना पर लगी प्रधान समर्थकों की भीड़

: प्रधान नागेंद्र व उनके पुत्र मुलायम यादव को पकड़े जाने का पता चलते ही उनके समर्थकों की भारी भीड़ थाना पर एकत्र हो गई। समर्थक ग्राम प्रधान व उनके पुत्र को निर्दोष बता रहे थे। उधर थाना प्रभारी किशोर कुमार चौबे ने सुभाष के परिवार की गरीबी को देखते हुए मानवता का परिचय दिया और मृतक की पत्नी को पांच हजार रुपये अंतिम संस्कार के लिए दिए।

------- : मृतक की पत्नी की ओर से मिली तहरीर के आधार पर रामपुर जीवन गांव के प्रधान नागेंद्र यादव व उनके पुत्र मुलायम यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच में जुटी हुई है। जल्द ही मामले का खुलासा होगा। - डा. अरविद चतुर्वेदी, एसपी।

chat bot
आपका साथी