डाक्टरों की नियुक्ति के लिए सत्याग्रह

गाजीपुर : जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के खाली पद भरने के लिए समग्र विकास इंडिया के सदस्या

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Nov 2017 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 15 Nov 2017 06:18 PM (IST)
डाक्टरों की नियुक्ति के लिए सत्याग्रह
डाक्टरों की नियुक्ति के लिए सत्याग्रह

गाजीपुर : जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के खाली पद भरने के लिए समग्र विकास इंडिया के सदस्यों ने बुधवार को सर्जिकल वार्ड में बैठकर सत्याग्रह किया। प्रदेश शासन की सदबुद्धि की कामना करते हुए जल्द ही समस्या को दूर करने की मांग की गई। इसके लिए बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम खून से चिट्ठी लिखी गई थी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजभूषण दुबे ने कहा 40 करोड़ की आबादी वाला जनपद आज चिकित्सीय सुविधाओं से पूरी तौर पर वंचित है। दुर्घटना में घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया जाता है। अंगुली में हुए फैक्चर के लिए भी कोई हड्डी रोग विशेषज्ञ नहीं है। कार्डियोलॉजिस्ट पैथोलॉजिस्ट, न्यूरोलॉजिस्ट के अलावा नेत्र सर्जन तथा इमरजेंसी मेडिकल अफसर भी मानक के अनुसार नहीं हैं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एसएन प्रसाद ने बताया कि जनपद में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को संज्ञान में रखते हुए वाराणसी से भी वीआइपी ड्यूटी के लिए सर्जन की मांग की गई है।

सत्याग्रह में मो. मोइनुद्दीन हसन अब्दुल्लाह, सत्येंद्र ¨बद, क्षेत्र पंचायत सदस्य रुदल ¨बद, संतोष ¨सह, अवनीश दूबे आदि मौजूद थे। अध्यक्षता गुल्लू ¨सह यादव व संचालन छात्र नेता प्रशांत मिश्रा ने किया।

chat bot
आपका साथी