सैदपुर बाजार सील, अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा बाजार

जागरण संवाददाता सैदपुर (गाजीपुर) नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है। शुक्रवार को कोरोना मरीज के घर के पूरब पश्चिम उत्तर व दक्षिण में 250 मीटर दूरी तक के एरिया को प्रशासन द्वारा सील करवा दिया गया। साथ ही पूरे नगर की दुकानों को बंद करवा दिया गया है। केवल दवा की दुकानें ही खुली रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 06:32 PM (IST)
सैदपुर बाजार सील, अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा बाजार
सैदपुर बाजार सील, अग्रिम आदेश तक बंद रहेगा बाजार

फोटो: 28 सी।

:

जागरण संवाददाता, सैदपुर (गाजीपुर) : नगर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है। शुक्रवार को कोरोना मरीज के घर के पूरब, पश्चिम, उत्तर व दक्षिण में 250 मीटर दूरी तक के एरिया को प्रशासन द्वारा सील करवा दिया गया। साथ ही पूरे नगर की दुकानों को बंद करवा दिया गया है। केवल दवा की दुकानें ही खुली रहीं।

नगर में सभी दुकानें पूर्णत: बंद रहीं। सड़कों पर सन्नाटा रहा। प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई पड़ रहा है। नगर से मेन रोड तक पहुंचने वाली सभी गलियां व सड़कों को सील कर दिया गया है। उद्योग व्यापार समिति का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष विकास बरनवाल के नेतृत्व में कोतवाली में एसडीएम  अनिरुद्ध सिंह व कोतवाल रविद्रभूषण मौर्य से मिला। दुकानों को खोलने को लेकर व्यापारियों को सही जानकारी देने के संबंध में बात की। एसडीएम ने बताया कि कोरोना मरीज के घर के चारों तरफ 250 मीटर दूरी में पड़ने वाली सभी दुकानें व संस्थान (बैंक आदि) पूरी तरह से बंद रहेंगे। उनके यहां काम करने वाले ज्यादातर कर्मचारी इसी नगर के हैं। इसके चलते पूरे नगर की सभी दुकानें पूर्णत: बंद रहेंगी। केवल दवा की दुकानें खुलेंगी। सब्जी व किराना के दुकान होम डिलीवरी कर सकते हैं। अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो सील एरिया को बढ़ाया जा सकता है। कोतवाल रविद्रभूषण मौर्य ने कहा कि शारीरिक दूरी का पालन करें। सभी लोग मास्क लगाकर चलें। सेनेटाइजर या साबुन का उपयोग करें। बगैर मास्क के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ईओ संतोष मिश्र ने कहा कि नगर में सफाई व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। प्रतिनिधमंडल में विनीत जायसवाल, राजेश मौर्या, पिटू जायसवाल, रानू बरनवाल, गणपत वर्मा, बृजकिशोर जायसवाल आदि थे।

chat bot
आपका साथी