पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के कर्मियों को पीटा, वाहन जलाया

मरदह (गाजीपुर) निर्माणाधीन पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का समान लेकर जा रहे बोलेरे से धक्का लगने के बाद बाइक सवार के कीचड़ में गिर जाने से ग्रामीणों ने सोमवार की देर शाम जमकर बवाल काटा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 07:55 PM (IST)
पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के कर्मियों को पीटा, वाहन जलाया
पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के कर्मियों को पीटा, वाहन जलाया

फोटो : 21 सी। जागरण संवाददाता, मरदह (गाजीपुर) : निर्माणाधीन पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे का सामान लेकर जा रहे बोलेरो से धक्का लगने के बाद बाइक सवार के कीचड़ में गिर जाने से ग्रामीणों ने सोमवार की देर शाम जमकर बवाल मचाया। एक्सप्रेस-वे के कर्मियों को मारपीट कर न सिर्फ बंधक बना लिया, बल्कि बोलेरो को भी आग के हवाले कर दिया। सूचना पर सीओ कासिमाबाद भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामले को नियंत्रित किया। कुल 18 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर सात लोग गिरफ्तार किए गए। अन्य की तलाश की जा रही है।

निर्माणाधीन पूर्वाचल एक्सप्रेस वे सिक्स लेन पर सोमवार की देर शाम को कैम्प बूढ़नपुर से टेस्टिग का सामान लेकर बोलेरो रायपुर कैम्प पर जा रही थी। सिगेरा गांव के पास सामने से आती बोलेरो के धक्के से बाइक सवार कीचड़ में गिर गया। मौके की नजाकत भांपते हुए चालक बोलेरो छोड़कर फरार गया। इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में आक्रोशित ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वह चालक के साथी चन्द्रहास यादव को पकड़ कर पिटाई के बाद बगल में स्थित एक निजी आइटीआई कालेज में उसे बंधक बना लिए। ग्रामीणों का आक्रोश यहीं शांत नहीं हुआ। सभी हो हल्ला मचाते हुए बोलेरो को आग के हवाले कर दिए। घटना की सूचना पर एएसपी ग्रामीण अनिल झा, सीओ कासिमाबाद महबूब अली, मरदह थानाध्यक्ष शरतचंद्र त्रिपाठी सहित कई थानों की फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस द्वारा हेल्पर को मुक्त कराने के साथ ही उपद्रव करने वाले सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। मरदह थानाध्यक्ष शरतचंद्र त्रिपाठी ने बताया कि इस प्रकरण में यूपीडा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के संयुक्त सहायक प्रबंधक श्रीष्टि बल्लभ पांडेय की तहरीर पर सिगेरा गांव के 18 के खिलाफ नामजद सहित 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गांव में कई थानों की फोर्स तैनात है।

--- मामले में 18 नामजद सहित अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। सात उपद्रवियों को जेल भेज दिया गया है, वहीं अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। उन्हें भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं शांति व्यवस्था के लिए गांव में कई थाने की फोर्स तैनात है।

- महबूब अली, सीओ कासिमाबाद।

chat bot
आपका साथी