पैरामिलिट्री के हवाले 414 क्रिटिकल बूथ

गाजीपुर लोकसभा चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वालों की खैर नहीं है। पुलिस प्रशासन की ओर से काफी चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 May 2019 06:56 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 12:15 AM (IST)
पैरामिलिट्री के हवाले  414 क्रिटिकल बूथ
पैरामिलिट्री के हवाले 414 क्रिटिकल बूथ

जासं, गाजीपुर : लोकसभा चुनाव में व्यवधान उत्पन्न करने वालों की खैर नहीं है। पुलिस प्रशासन की ओर से काफी चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था की गई है। जिले 414 क्रिटिकल बूथ पैरामिलिट्री फोर्स के कब्जे में होंगे। सुरक्षा में लगाए गए जवानों को सख्त निर्देश दिया गया है कि अगर कोई उपद्रव फैलाने की कोशिश करे तो उसके खिलाफ तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए 38 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स सहित पांच हजार कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल की तैनाती की गई है।

नोडल अधिकारी अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण चंद्र प्रकाश शुक्ला ने बताया कि चुनाव की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गईं हैं। प्रत्येक बूथों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जिले के कुल 414 संवेदनशील और अतिसंवेदशील बूथों पर पुलिस सहित अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है, जो अपने-अपने बूथों पर पहुंच गए हैं। बताया कि मतदान को सकुशल व निष्पक्ष समाप्त करने के लिए बाहर से फोर्स मंगाई गई है। इसमें 38 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 37 कंपनी पीएसी, पांच हजार कांस्टेबल और हेडकांस्टेबल, पांच सौ एसआई व सात हजार होमगार्डों हैं। पुलिस अधीक्षक डा. अरविद चतुर्वेदी ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ने भी अराजकता फैलाने की कोशिश भी की तो उसे तत्काल चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी