शौचालय लाभार्थियों की ऑनलाइन फी¨डग का कार्य तेज

फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण करते रहे खंड विकास अधिकारी मातहत कर्मियों को शासन के आदेश का पालन करने का निर्देश आवास निर्माण में लापरवाही पर सचिवों को कार्रवाई की हिदायत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Nov 2018 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 28 Nov 2018 10:54 PM (IST)
शौचालय लाभार्थियों की ऑनलाइन फी¨डग का कार्य तेज
शौचालय लाभार्थियों की ऑनलाइन फी¨डग का कार्य तेज

जागरण संवाददाता, मुहम्मदाबाद (गाजीपुर) : दैनिक जागरण की टीम खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार पांडेय के कार्यालय में बुधवार को पहुंची तो वह मातहत कर्मियों को शासन के आदेश के पालन के टिप्स देते दिखे। ब्लॉक परिसर स्थित अपने कार्यालय में वरिष्ठ सहायक प्रेम कुमार ¨सह को नवंबर के वेतन आहरण से संबंधित कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। वह शौचालय के छूटे पात्रों की ऑनलाइन फी¨डग को लेकर संजीदा दिखे। एडीओ पंचायत गंगा सागर कुशवाहा को बुलाकर उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि काम बढ़ने पर रात में भी रुककर कार्य करना पड़ेगा। बीडीओ बारी-बारी से समस्याओं का निस्तारण करते रहे।

बीडीओ ने सचिवों को बुलाकर 2016-17 व 17-18 के 64 अपूर्ण आवासों को जल्द पूर्ण कराने का निर्देश दिया। साफ कहा कि आवास निर्माण में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कनिष्ठ लिपिक आलोक कुमार यादव को कहा कि वह जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। मनरेगा के सहायक लेखाकार को निर्देशित किया कि मनरेगा में निर्धारित समय सीमा के अंदर भुगतान कराया जाए। इसी बीच ग्राम पंचायत डोमनपुरा के ग्राम प्रधान प्यारे मोहन यादव पहुंचते हैं। बताया कि गांव के प्राथमिक विद्यालय की एक तरफ चहारदीवारी पूर्ण करा दी गई है, अगर अनुमति मिले तो दूसरी तरफ की चहारदीवारी का कार्य भी पूर्ण करा दिया जाए। इस पर बीडीओ ने उन्हें बताया कि इस समय चहारदीवारी निर्माण संभव नहीं हैं। तमलपुरा के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजेश राय के खड़ंजा की मांग किए जाने पर उन्हें समझाते हुए कहा कि अगर नाला या सोख्ता आदि का निर्माण कराना हो तो अपने कार्ययोजना के अनुसार करा लें। खंड विकास अधिकारी बार-बार मोबाइल पर लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुनकर उनका जवाब भी देते रहे।

chat bot
आपका साथी