इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के साथ नया ट्रैक

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बीते पांच फरवरी से औड़िहार-बलिया मार्ग पर शुरू हुआ इलेक्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Feb 2018 09:42 PM (IST) Updated:Thu, 08 Feb 2018 09:42 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के साथ नया ट्रैक
इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के साथ नया ट्रैक

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : बीते पांच फरवरी से औड़िहार-बलिया मार्ग पर शुरू हुआ इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग के साथ जिस स्टेशन पर केवल दो ट्रैक हैं वहां पर तीसरी लाइन भी बिछाई जा रही है। इसके बिछ जाने से सिटी रेलवे प्रबंधन ट्रेनों का भार कुछ कम हो जाएगा। अब पैसेंजर ट्रेनों को किसी भी स्टेशन पर खड़ा कर लंबी दूरी की ट्रेनों को निकाला जा सकेगा जिससे ट्रेनों के विलंबित होने की समस्या कुछ हद तक कम हो सकती है। उधर, चल रहे कार्यों के चलते यात्रियों की परेशनियां बढ़ गई हैं।

तरांव के अलावा नंदगंज स्टेशन पर दोपहर बारह बजे से ब्लाक लेकर निर्माण कार्य शुरू हुआ। इस दौरान नए बिछे तीसरे ट्रैक को सिस्टम से जोड़ा गया। साथ ही स्टेशन मास्टर कक्ष के सभी प्वाइंट को कंप्यूटराइज किया गया। इस दौरान पहले दोपहर बारह से साढ़े तीन बजे तक ब्लाक लिया गया लेकिन निर्धारित समय में काम पूरा नहीं होने के कारण ब्लाक का समय पांच बजे तक कर दिया गया। वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पहले औड़िहार से सिटी स्टेशन तक इलेक्ट्रानिक इंटरला¨कग का कार्य किया जाएगा। इसके बाद सिटी स्टेशन से बलिया रूट पर इलेक्ट्रानिक कार्य किया जाएगा।

इंतजार करते रहे यात्री

मुहम्मदाबाद : बलिया से वाराणसी की ओर जाने वाली पैसेंजर ट्रेनों के बुधवार को निरस्त होने से यात्रियों को काफी परेशानी हुई। सारनाथ एक्सप्रेस सात घंटा विलंब से आई जिसके चलते यात्रियों को काफी देर स्टेशन पर इंतजार करना पड़ा। इनके अलावा 55131 व 75101 अप और 55134 डाउन व 75102 डाउन सवारी गाड़ियों के निरस्त हो जाने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेनों के न जाने से क्षेत्र के ताजपुर डेहमा, करीमुद्दीनपुर, ढोढ़ाडीह,युसूफपुर , शहबाजकुली आदि स्टेशनों पर काफी संख्या में लोग पहुंचकर बैरंग लौटने को मजबूर हो रहे हैं। इस संबंध में करीमुद्दीनपर स्टेशन अधीक्षक तौकीर अहमद ने बताया कि औड़िहार व गाजीपुर के बीच सिग्नल व इंटरला¨कग का कार्य चल रहा है। इसके चलते यह समस्या बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी