जलमग्न खेतों में खड़े होकर किसानों ने किया प्रदर्शन

गाजीपुर सुहवल क्षेत्र के अधियारां-बडौरा माइनर के पानी से जलमग्न खेतों में लाठी-डंडे के साथ खड़े होकर सुगवलिया के किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने प्रतिकात्मक रुप से सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता का घेराव किया। सभी किसान अपने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jan 2020 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 05:40 PM (IST)
जलमग्न खेतों में खड़े होकर किसानों ने किया प्रदर्शन
जलमग्न खेतों में खड़े होकर किसानों ने किया प्रदर्शन

जासं, गाजीपुर : सुहवल क्षेत्र के अधियारां-बड़ौरा माइनर के पानी से जलमग्न खेतों में लाठी-डंडे के साथ खड़े होकर सुगवलिया के किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने प्रतीकात्मक रूप से सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता का घेराव किया। सभी किसान अपने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे।

बीते दिनों अधियारां-बड़ौरा माइनर में सिचाई विभाग द्वारा क्षमता से अधिक मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण क्षेत्र के करीब 50 बीघा खेतों में खड़ी फसल डूब गई। यही नहीं, अभी और भी पानी लगा हुआ है। इससे किसानों की फसल बर्बाद हो गई। शुक्रवार को सभी किसान आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग को लेकर पानी में खड़े होकर प्रदर्शन करने लगे। प्रतीकात्मक विरोध के दौरान किसानों ने सिचाई विभाग से क्षमता के अनुसार ही पानी छोड़ने की चेतावनी दी। किसानों ने कहा कि सिचाई विभाग, जिलाधिकारी और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्याओं का कोई निदान नहीं हो रहा है। जनप्रतिनिधि व विभाग के कर्मचारी कभी भी यह देखने की जहमत नहीं उठाते कि खेतों को कितना पानी चाहिए। किसानों ने चेताया कि यदि इसके बाद भी फसल का मुआवजा नहीं मिलता है तो हम निर्णायक जन-आंदोलन करने को बाध्य होंगे। नागेंद्र यादव दादा, गुल्लू सिंह यादव, मनन यादव, रामविलास यादव, डा. रामदुलार, रामाधार, लुटावन राजभर, उपेंद्र राजभर, राम अवतार, ओम प्रकाश यादव, चंद्रशेखर, सनी, सोनू, कन्हैया, जयप्रकाश राजभर आदि रहे।

chat bot
आपका साथी