अनुपस्थित एसओ का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

जागरण संवाददाता गाजीपुर संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को जिले भर में कुल आए 401 में से 29 का ही निस्तारण हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 06:54 PM (IST)
अनुपस्थित एसओ का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन
अनुपस्थित एसओ का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को जिले भर में कुल आए 401 में से महज 29 लोगों को ही न्याय मिल सका। मुहम्मदाबाद तहसील में मुख्य आयोजन में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने 120 में से नौ का मौके पर ही निस्तारण कर दिया। उन्होंने अनुपस्थित रहने पर एसओ करीमुद्दीनपुर का एक दिन क ा वेतन रोकने का निर्देश दिया। पट्टे के तालाबों का 31 मार्च तक एग्रीमेंट न कराने पर संबंधित लेखपालों के वेतन को रोकने को कहा।

जनसमस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए तहसील कासिमाबाद में एसडीएम के समक्ष 32 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें पांच का मौके पर निस्तारण किया। सैदपुर तहसील में एसडीएम की अध्यक्षता में 75 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें तीन मामले सुलझा दिए गए। सदर तहसील में उपजिलाधिकारी की अध्यक्षता में 65 आवेदन प्राप्त हुए। इसमें लोगों को तुरंत न्याय मिला। सेवराई में 27 में से छह, जमानिया में 32 में एक का भी निस्तारण न हो सका। तहसील जखनियां में 50 में से महज एक को न्याय मिल सका। समाधान दिवस में अवैध कब्जा, जमीनी विवाद, चकरोड, समाज कल्याण, बेसिक शिक्षा, नलकूप, आवास, पट्टा, शौचालय, वन विभाग, पूर्ति विभाग, नगर पालिका, अल्पसंख्यक एवं पुलिस प्रकरण आदि से संबंधित ज्यादा शिकायत प्राप्त हुए। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि मौका मुआयना कर शिकायतों का निस्तारण किया जाए।

जिलाधिकारी ने ये दी हिदायत

जितने तालाब के पट्टे हुए हैं उनके एग्रीमेंट की जांच की जाए। जिनका एग्रीमेंट नहीं हुआ है उसे तत्काल कराया जाए। 31 मार्च तक तालाबों के पट्टे का एग्रीमेंट न होने की दशा में संबंधित लेखपाल का वेतन रोक दिया जाए। जिलाधिकारी ने लेखपालों को निर्देश दिया कि वे चकरोड़ एवं सार्वजनिक रास्ते के विवाद को स्थलीय निरीक्षण कर निस्तारण करें। वरासत के कोई भी मामले रोक क र न रखा जाए। खतौनी में जिसका नाम दर्ज है वह स्वयं काबिज रहे, इसका ध्यान दें। अवैध अतिक्रमण के रूप में तालाबों, सार्वजनिक स्थानों पर जितने भी स्थाई रूप से निर्माण कराया गया है तो संबंधित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया जाए। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कुमार झा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी केके वर्मा, एसओसी एसके शुक्ला, उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद एवं जिला स्तरीय अधिकारी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी