कैंसर रोगी व महिलाओं को भेज दिया एक हजार किमी दूर

जिले में चले तबादला एक्सप्रेस से सीएमओ कार्यालय में खलबली मची हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 07:16 PM (IST)
कैंसर रोगी व महिलाओं को भेज दिया एक हजार किमी दूर
कैंसर रोगी व महिलाओं को भेज दिया एक हजार किमी दूर

जागरण संवाददाता, गाजीपुर : जिले में चले तबादला एक्सप्रेस से सीएमओ कार्यालय में खलबली मची हुई है। संवर्ग के 53 बाबुओं में से 36 का गैर जनपद तबादला कर दिया गया है। यहां तक कि दिव्यांगों, गंभीर रूप से बीमार व महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया है। उन्हें 100 से 1000 किमी दूर भेज दिया गया है। कई गंभीर रूप से बीमार कर्मी अंतिम सांसें गिन रहे हैं, इससे आक्रोशित यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन आज से कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। एसोसिएशन का कहना है कि गाइड लाइन के अनुसार एक बार में 10 फीसद से अधिक कर्मियों का स्थानांतरण नहीं हो सकता, लेकिन यहां 68 फीसद कर्मियों का तबादला कर दिया गया है। इससे कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों पर बुरा असर पड़ने का अंदेशा है।

----

शासनादेश का उल्लंघन

: एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा कि गाजीपुर में भी 19 कार्मिकों का स्थानांतरण शासनादेश का उल्लंघन करते हुए 500 किमी से लेकर 1500 किमी तक दूरस्थ स्थानों पर किया गया है। संवर्ग के 53 कार्मिकों के सापेक्ष 36 कार्मिकों का स्थानांतरण मंडल के बाहर 250 किमी दूर किया गया है, जो लगभग 68 प्रतिशत है। स्थानांतरित कार्मिकों में चार महिला कार्मिक, चार दिव्यांग कार्मिक, छह कार्मिक जिनके आश्रित दिव्यांग अथवा गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। तीन कार्मिक दाम्पत्य नीति से आच्छादित हैं, दो कार्मिक की सेवानिवृत्ति एक वर्ष के अंतर्गत हैं।

----

आंदोलन की रूपरेखा..

- 19 जुलाई को आंदोलन के प्रथम चरण में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक राजकीय कार्यों से विरत रहकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में बैठक का आयोजन किया जाएगा।

- मांगे पूरी न होने पर 20 से 24 जुलाई तक पूर्ण कार्य बहिष्कार करके मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पर धरना- प्रदर्शन किया जाएगा। मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा जाएगा।

- 26 जुलाई को स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय स्वास्थ्य भवन लखनऊ का घेराव करेंगे। फिर मुख्यमंत्री कार्यालय लोक भवन तक पैदल मार्च करके मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे।

- 26 जुलाई तक मांग पूरी नहीं हुई तो 25 जुलाई से पूरे प्रदेश परिधिगत कार्यालयों में कार्यरत लिपिक वर्गीय कर्मचारी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर चले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी