प्रधान के खिलाफ विधायक समर्थक हुए लामबंद

गाजीपुर : जौहरपुर की ग्रामप्रधान किरन ¨सह द्वारा जखनियां के सपा विधायक सुब्बा राम पर ग्राम पंचायत को

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jul 2015 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 07:05 PM (IST)
प्रधान के खिलाफ विधायक समर्थक हुए लामबंद

गाजीपुर : जौहरपुर की ग्रामप्रधान किरन ¨सह द्वारा जखनियां के सपा विधायक सुब्बा राम पर ग्राम पंचायत को लोहिया गांव कराने के लिए धनगाही का आरोप लगाने का मामला गहराता जा रहा है। विधायक पर लगाए गए आरोपों के विरोध में उनके समर्थक मंगलवार को लामबंद होकर जिला मुख्यालय पहुंचे। यहां एसपी कार्यालय में एएसपी सिटी को ज्ञापन देकर जांच कर कानूनी कार्रवाई की मांग की। इसके बाद प्रभारी जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर आवास के नाम पर प्रधान व सेक्रेटरी द्वारा की जा रही उगाही पर ऐक्शन लेने को कहा।

जौहरपुर गांव के सुरेश ¨सह, महादेव गिरी, लक्ष्मण गिरी, बुद्धू गिरी, तेज बहादुर ¨सह आदि ने अधिकारियों के समक्ष अपना पक्ष रखा। कहा कि उन लोगों ने ग्राम प्रधान किरन ¨सह व ग्राम पंचायत अधिकारी अंगद राम द्वारा विकास कार्यों में अनियमितता के संबंध में दो जुलाई को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। इस बीच गांव के कुछ लोगों ने विधायक सुब्बा राम से लोहिया आवास के नाम पर सुविधा शुल्क मांगे जाने की शिकायत की। इस पर उन्होंने जनप्रतिनिधि का दायित्व निभाते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी को फोन कर हिदायत दी और पात्रों को ही आवास देने का निर्देश दिया। इससे घबराकर प्रधान व सेक्रेटरी ने विधायक व भुल्लन ¨सह पर मनगढ़ंत आरोप लगा दिया। उन्होंने अधिकारियों से दोषियों के खिलाफ प्रशासनिक और कानूनी कार्रवाई की मांग की।

इनसेट..

होगी निष्पक्ष जांच

जौहरपुर की प्रधान ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपना पक्ष रखा। विधायक के पक्ष में आए लोगों ने मंगलवार को एसपी के प्रभार में होने के चलते मेरे सामने अपनी बात रखी। यह प्रार्थना पत्र भी उन्होंने पुलिस अधीक्षक को प्रेषित कर दिया है। दोनों तरफ से लगाए गए आरोपों की जांच होगी। जांच अधिकारी का नाम एसपी तय करेंगे। इसके बाद जो पक्ष गलत मिलेगा, उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

-सुनील कुमार ¨सह, एएसपी सिटी।

chat bot
आपका साथी