अंतिम दिन शांति माहौल में हुई काउंसिलिंग

सैदपुर (गाजीपुर) : प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के लिए अंतिम दिन मंगलवार को आठ हजार अभ्यर्थियों ने क

By Edited By: Publish:Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 25 Mar 2015 01:00 AM (IST)
अंतिम दिन शांति माहौल में हुई काउंसिलिंग

सैदपुर (गाजीपुर) : प्रशिक्षु शिक्षक चयन 2011 के लिए अंतिम दिन मंगलवार को आठ हजार अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। सोमवार को काउंसिलिंग नहीं कराने को लेकर अभ्यर्थियों की नाराजगी से पैदा स्थिति से प्रशासन ने अगले दिन खासी चौकसी बरती। जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान में पुलिस की तैनाती की गई थी। हालांकि प्राचार्य नरेंद्रदेव पांडेय करीब पौने नौ बजे डायट पहुंचे।

एसडीएम भानूप्रताप सिंह ने सोमवार की शाम ही प्राचार्य व कर्मचारियों के साथ वार्ता के बाद अगले दिन सुबह आठ बजे से ही काउंटर लगाकर काउंसिलिंग कराने का निर्देश दिया था। इस क्रम में काउंसलिंग के लिए डायट में 12 काउंटर बनाए गए थे। यहां के कर्मचारियों के अलावा प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापकों को भी काउंसिलिंग में लगाया गया था। पूरी प्रक्रिया पर नजर रखने के लिए एसडीएम ने तीन बार डायट का खुद भी जायजा लिया।

प्रवक्ता व कर्मचारी आतंकित : काउंसिलिंग के दौरान सोमवार को हुए पथराव से डायट के कर्मचारी आतंकित हैं। प्रवक्ताओं व कर्मचारियों ने दबी जुबान से घटना के लिए प्राचार्य के गैर जिम्मेदाराना रवैये को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इस संबंध में प्राचार्य को पत्र देकर उनके साथ काम करने में असमर्थता जताई है। पत्र में कहा गया है कि जब डायट प्राचार्य को सोमवार को फोन कर पथराव की सूचना दी गई तो उन्होंने कहा कि मैं कमांडो नहीं हूं कि पथराव को रोक दूंगा। इसके बाद कर्मचारियों ने किसी तरह छिपकर अपनी जान बचाई।

सड़क के किनारे बिताई रात : काउंसिलिंग कराने के लिए आए अभ्यर्थियों ने सड़क के किनारे दुकानों के चबूतरे पर सोकर रात बिताई। इस दौरान वे काउंसिलिंग के लिए अपनी फाइल तैयार करते रहे। कई साइबर कैफे व फोटो स्टेट की दुकानें सोमवार को पूरी रात खुली थीं।

chat bot
आपका साथी