पिटाई से नाराज छात्रों ने रोकी ट्रेन

सादात (गाजीपुर) : पिटाई से नाराज एक निजी पालिटेक्निक कालेज के छात्रों ने शुक्रवार की दोपहर स्थानीय स

By Edited By: Publish:Fri, 19 Dec 2014 07:32 PM (IST) Updated:Fri, 19 Dec 2014 07:32 PM (IST)
पिटाई से नाराज छात्रों ने रोकी ट्रेन

सादात (गाजीपुर) : पिटाई से नाराज एक निजी पालिटेक्निक कालेज के छात्रों ने शुक्रवार की दोपहर स्थानीय स्टेशन पर कृषक एक्सप्रेस रोक दिया। करीब आधे घंटे तक नारेबाजी करते रहे। बाद में स्टेशन कर्मियों द्वारा समझाने पर वे मान गए। तब जाकर करीब एक बजे ट्रेन वाराणसी के लिए रवाना हुई। कुछ छात्र प्रधानमंत्री तक मामला पहुंचाने के लिए उसी ट्रेन से वाराणसी पीएमओ में प्रार्थना पत्र देने रवाना हुए।

छात्रों का कहना था कि सैकड़ों छात्रों की छात्रवृति खाते में आ गई है। कालेज प्रशासन व छात्रों का संयुक्त खाता होने के चलते छात्रवृति बैंक से नहीं मिल रही है। कालेज प्रशासन से शिकायत पर आनाकानी कर रहे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया कि गुरुवार को छात्रवृति मांग रहे छात्र रीतेश यादव की पिटाई कर दी गई थी। अगले दिन भी छात्र आशीष की पिटाई की गई। विरोध करने पर धमकी दी गई।

बार-बार कालेज प्रशासन द्वारा धमकी दिए जाने पर छात्र दोपहर में सादात रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां कृषक एक्सप्रेस खड़ी थी। छात्र ट्रेन के आगे बैठ कर कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिए। अचानक छात्रों द्वारा ट्रेन रोकने की सूचना पर रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे रेलवे कर्मी छात्रों को समझा कर शांत कराए।

--------------------

कुछ छात्र कई दिनों से कालेज देर से पहुंच रहे थे। गेट बंद होने के चलते वे झगड़ा करने पर भी उतारु हो जा रहे थे। वे तरह-तरह के बहाने खोजकर कालेज की छवि बिगड़ने में लगे है। छात्रवृति न देने की व पिटाई की बात बिल्कुल गलत है। - विजय यादव, प्रबंधक।

chat bot
आपका साथी