बर्निग ट्रेन होने से बची कृषक एक्सप्रेस

By Edited By: Publish:Thu, 18 Sep 2014 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 18 Sep 2014 08:53 PM (IST)
बर्निग ट्रेन होने से बची कृषक एक्सप्रेस

सैदपुर (गाजीपुर) : मंडुवाडीह से लखनऊ की ओर जा रही कृषक एक्सप्रेस के साधारण बोगी का ब्रेक बुधवार की शाम दाम होने से आग लग गई। जान बचाने के चक्कर में कई यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। इसमें कुछ यात्री घायल भी हो गए। औड़िहार में उस बोगी को खाली कराने के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

कृषक एक्सप्रेस शाम करीब साढ़े छह बजे सारनाथ स्टेशन से चली। कादीपुर स्टेशन से पहले ही ट्रेन का ब्रेक जाम हो गया। इस कारणजनरल बोगी से धुंआ निकलता देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। इसी बीच किसी ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोका। गड़बड़ी को दूर कर ट्रेन आगे रवाना की गई। कादीपुर स्टेशन से ट्रेन आगे चली। राजवाड़ी स्टेशन से पहले फिर उसी बोगी में आग लगी तो तत्काल यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक बोगी से नीचे उतरने लगे।

इसी बीच गांव के लोग स्टेशन पर पहुंच गए और उन्होंने पानी फेंककर किसी तरह आग बुझाई। स्थिति सामान्य होने पर ट्रेन औड़िहार स्टेशन पहुंची। यहां आरपीएफ व जीआरपी के जवानों ने बोगी में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। बोगी खाली कराकर कंट्रोल रूम को सूचना देने के बाद ट्रेन आगे रवाना की गई। आग लगने के दौरान ट्रेन में सवार अमित जायसवाल, मनोज, दिनेश, अब्दुल आदि ने बताया कि करीब दो दर्जन से ज्यादा यात्री कूदने के चक्कर में घायल हो गए।

chat bot
आपका साथी