शिप्रा सन सिटी के सेंट्रल पार्क में भरा पानी

जागरण संवाददाता साहिबाबाद शिप्रा सन सिटी के सेंट्रल पार्क में बारिश के 24 घंटे बाद भी प

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:05 PM (IST)
शिप्रा सन सिटी के सेंट्रल पार्क में भरा पानी
शिप्रा सन सिटी के सेंट्रल पार्क में भरा पानी

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : शिप्रा सन सिटी के सेंट्रल पार्क में बारिश के 24 घंटे बाद भी पानी भरा हुआ है। जलभराव के कारण मच्छरों के लार्वा से डेंगू फैलने का खतरा है। वहीं, पानी भरने के कारण कम संख्या में लोग पार्क में घूमने जा रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। नगर निगम जलभराव की समस्या को लेकर गंभीर नहीं है। निगम की ओर से सोसायटियों में पानी भरने पर एंटी लार्वा का छिड़काव किया जाता है। शुक्रवार शाम को बारिश के बाद सेंट्रल पार्क में पानी भर गया था। पानी भरने के बाद इसमें एंटी लार्वा का छिड़काव नहीं किया गया। पानी में मच्छर पनप रहे हैं। इस पार्क में वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगा हुआ है। इसके बाद भी यहां पर बारिश का पानी भरा हुआ है। इसके अलावा पार्क में घास बड़ी हो गई है। उद्यान विभाग घास काटने और इसकी साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दे रहा है। ---------

पार्क में सफाई की जाती है। पानी भरने की जानकारी नहीं है। यदि पानी भरा हुआ है तो पंप लगाकर उसे खाली कराया जाएगा। पार्कों में पेड़-पौधों की छटाई का काम चल रहा है।

- डा. अनुज कुमार, उद्यान विभाग

-----

पार्क में वाटर हार्वेंस्टिग सिस्टम लगा हुआ है। जलभराव की समस्या नहीं है। बारिश का पानी बर्बाद नहीं होता है, धीरे-धीरे हार्वेस्टिग में पानी चला जाता है।

संजय सिंह, स्थानीय पार्षद

chat bot
आपका साथी