दोनों पाली में इंटरमीडिएट के सात विषयों की हुई परीक्षा

बोर्ड परीक्षा में सोमवार को दोनों पालियों में इंटरमीडिएट के सात विषयों की परीक्षा हुई। हर दिन की तरह परीक्षा के दौरान माहौल सामान्य ही रहा। कोई नकल का भी मामला सामने नहीं आया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Mar 2020 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 03 Mar 2020 08:11 PM (IST)
दोनों पाली में इंटरमीडिएट के सात विषयों की हुई परीक्षा
दोनों पाली में इंटरमीडिएट के सात विषयों की हुई परीक्षा

जासं, गाजियाबाद : यूपी बोर्ड परीक्षा में मंगलवार को दोनों पालियों में इंटरमीडिएट के सात विषयों की परीक्षा हुई। हर दिन की तरह परीक्षा के दौरान माहौल सामान्य ही रहा। कोई नकल का भी मामला सामने नहीं आया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक रवि दत्त शर्मा ने बताया कि सुबह की पाली में इंटरमीडिएट की छह विषयों फल एवं खाद्य संरक्षण, पाकशास्त्र, परिधान रचना एवं सज्जा, धुलाई तथा रंगाई, पुस्तकालय विज्ञान और टंकण हिदी और अंग्रेजी की परीक्षा हुई। वहीं दूसरी पाली में केवल अर्थशास्त्र की परीक्षा हुई। दोनों पाली में परीक्षाओं के लिए इंटरमीडिएट के कुल 6064 छात्र पंजीकृत थे। इनमें से 5,777 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए। जबकि 287 ने परीक्षा छोड़ दी। सभी विषयों में छात्रों ने बताया कि पेपर आसान ही था। अर्थशास्त्र का पेपर छात्र-छात्राओं को सामान्य लगा। डीआइओएस रवि दत्त शर्मा ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षाएं तो सोमवार को ही शांति से संपन्न हो गई। दूसरी पाली में प्रमुख विषय अर्थशास्त्र की परीक्षा थी। परीक्षा में कोई नकल चलाने या केंद्र पर अनुचित साधन लाने की शिकायत भी नहीं मिली। परीक्षा के दौरान पूरी सख्ती बरती गई।

chat bot
आपका साथी