मसूरी समेत चार हॉटस्पॉट खत्म

मसूरी समेत चार हॉटस्पाटों की सील खोल दी गई है। मसूरी के अलावा कैलाभटटा के एक मौहल्ले और कौशांबी की दो सोसायटियों की सील भी खोल दी गई है। एसडीएम सदर ने इसकी पुष्टि की है। प्रशासन के इस निर्णय के साथ ही स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है। एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी के मुताबिक मसूरी के नालीपाडा इलाके को 3 अप्रैल को हॉटस्पॉट घोषित करने के बाद सील किया गया था। यहां के करीब 47 लोगों की इस बीच जांच हुई कुछ पॉजिटिव के बाद ठीक होकर घर लौट आए हैं और शेष क्वारंटाइन अवधि बिताने के बाद घर पर हैं। इस बीच कोई नया केस नहीं आया है। कौशांबी की दो सोसायटियों में भी नया केस दर्ज नहीं होने पर सील खोल दी गई है। रवि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 May 2020 09:35 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 06:03 AM (IST)
मसूरी समेत चार हॉटस्पॉट खत्म
मसूरी समेत चार हॉटस्पॉट खत्म

स्थानीय लोगों में खुशी की लहर

संस, मसूरी: मसूरी समेत चार हॉट स्पाटों की सील खोल दी गई है। मसूरी के अलावा कैलाभटटा के एक मोहल्ले और कौशांबी की दो सोसायटियों की सील भी खोल दी गई है। एसडीएम सदर ने इसकी पुष्टि की है। प्रशासन के इस निर्णय के साथ ही स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल है।

एसडीएम सदर प्रशांत तिवारी के मुताबिक मसूरी के नालीपाडा इलाके को तीन अप्रैल को हॉटस्पॉट घोषित करने के बाद सील किया गया था। यहां के करीब 47 लोगों की इस बीच जांच हुई कुछ पॉजिटिव के बाद ठीक होकर घर लौट आए हैं और शेष क्वारंटाइन अवधि बिताने के बाद घर पर हैं। इस बीच कोई नया केस नहीं आया है। कौशांबी की दो सोसायटियों में भी नया केस दर्ज नहीं होने पर सील खोल दी गई है। रविवार को सीज कस्बे को एसडीएम सदर के आदेश पर खोल दिया गया है। मसूरी का मुख्य रास्ता भी खोल दिया गया। बाकी लॉकडाउन तथा धारा 144 के नियम यथावत बने रहेंगे। लोगों को मास्क पहने बिना बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। उधर स्थानीय लोगों ने मसूरी कस्बे का हॉट स्पॉट हटाने पर प्रशासन को धन्यवाद दिया। रविवार को उप जिलाधिकारी प्रशांत तिवारी ने मसूरी पहुंच कर प्रधान पति शकील अहमद को बुलाकर सभी सीज रास्ते खुलवा दिये। एसएचओ रमेश पंवार ने बताया कि पूर्व में जिन्होंने आवश्यक खाद्य वस्तु तथा दवाइयों की अनुमति ली थी। केवल वही दुकानें नियत समय पर खुली रहेंगी। उन्होंने बताया कि कस्बे में अनावश्यक रूप से कोई आवागमन नहीं करेगा। लॉकडाउन तथा धारा 144 नियम यथावत बने रहेंगे। मुंशी नजर मोहम्मद, अहमद हसन, एडवोकेट आसिफ व प्रधान पति शकील आदि ने हॉट स्पॉट हटाने पर प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

chat bot
आपका साथी