धूमधाम से मनाया गया पवन पुत्र का जन्मोत्सव

मर्यादा पुरषोत्तम भगवान राम के अनन्य भक्त हनुमान का जन्मोत्सव शहर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर शहर में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हनुमान भक्तों ने भंडारे भी आयोजित किए। जिसमें हजारो लोगों ने प्रसाद चखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 06:41 PM (IST) Updated:Fri, 19 Apr 2019 06:41 PM (IST)
धूमधाम से मनाया गया पवन पुत्र का जन्मोत्सव
धूमधाम से मनाया गया पवन पुत्र का जन्मोत्सव

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के अनन्य भक्त हनुमान का जन्मोत्सव शहर में बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर शहर में जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। हनुमान भक्तों ने भंडारे भी आयोजित किए। जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद चखा।

गाजियाबाद श्री बालाजी भगवान जन्मोत्सव समारोह का आयोजन गुलमोहर एनक्लेव राकेश मार्ग पर किया गया। शाम को हुई भव्य भजन संध्या में भजन गायक कलाकार राजू हंस व सोनिया ने भक्ति गीतों से समां बांध दिया। 6.30 बजे बाबा की ज्योति जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। फिर गायकों ने भजन गीत प्रस्तुत किए। देर रात आरती के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। यहां प्रमुख रूप से चौधरी मनवीर सिंह, चौधरी अमरपाल सिंह, सुरेंद्र सिंह राजपूत, गौरव बंसल आदि मौजूद रहे। वहीं दूसरी श्री हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर श्री शिव दुर्गा मंदिर पटेलनगर सेकेंड ई ब्लाक में चल रही अखंड रामायण का शुक्रवार को समापन हुआ। मंदिर समिति के अध्यक्ष केपी शर्मा ने बताया कि श्री बाल हनुमान के जन्म उत्सव पर अखंड रामायण का पाठ रखा गया। महंत विजय गिरी महाराज की मधुर वाणी से संगीत में रामायण पाठ व भजन कीर्तन हुआ। रामायण संपूर्ण होने के पश्चात हवन व भजन संकीर्तन के बाद भंडारे का आयोजन हुआ। जिसमें सैकड़ों भक्तों ने हिस्सा लिया। कई जगह आयोजित हुए भंडारे

हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर शहर में कई जगहों पर भंडारे आयोजित किए गए। बाबा लाल मंदिर, नंदग्राम सनातन शिव मंदिर, आरडीसी स्थित सनातन धर्म मंदिर, संजय नगर स्थित काली माता मंदिर, डासना स्थित चंडी माता मंदिर में विशाल भंडारे हुए। जिनमें हजारों लोगों ने भगवान का प्रसाद चखा।

chat bot
आपका साथी