मंगलवार सुबह से संवाद विहार सोसायटी में बिजली गुल

- सोसायटी में जेनरेटर से बिजली की सप्लाई की जा रही जागरण संवाददाता साहिबाबाद इंदिरा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:45 PM (IST)
मंगलवार सुबह से संवाद विहार सोसायटी में बिजली गुल
मंगलवार सुबह से संवाद विहार सोसायटी में बिजली गुल

- सोसायटी में जेनरेटर से बिजली की सप्लाई की जा रही

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद :

इंदिरापुरम के अहिसा खंड-दो स्थित संवाद विहार सोसायटी में मंगलवार सुबह 10 बजे से बिजली गुल है। जेनरेटर चलाकर बिजली आपूर्ति की जा रही है। जांच में पता चला है कि सोसायटी के अंदर की केबल में फाल्ट के कारण बिजली आपूर्ति बाधित है। निजी कर्मचारी फाल्ट को ठीक करने में लगे हैं।

2002 में बनी बनी संवाद विहार सोसायटी में 51 फ्लैट हैं, जिनमें 250 से अधिक लोग रहते हैं। सोसायटी निवासी डॉ. आरपी लोहानी ने बताया कि सोसायटी में रखरखाव का काम बिल्डर के पास है। सोसायटी में आरडब्ल्यूए या एओए नहीं बनी है। ऐसे में सालों से बिजली के तारों के रखरखाव का काम सही से नहीं हुआ है। मंगलवार सुबह 10 बजे अचानक बिजली चली गई। कई घंटे बिजली नहीं आई तो विद्युत निगम के अधिकारियों को सूचना दी गई।

-------------

सोसायटी के अंदर मिला फाल्ट :

विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता सुशील कुमार पांडेय का कहना है कि पूरी जांच की गई। कहीं भी फाल्ट नहीं मिला। कई बार सोसायटी में बिजली आपूर्ति का प्रयास किया गया लेकिन हर बार बिजली ट्रिप हो जा रही थी। इससे पता चल गया की सोसायटी के अंदर फाल्ट है, जिसे सोसायटी वालों को ठीक कराना था। पता चला की सोसायटी के एक केबल में फाल्ट की वजह से बिजली गुल है। सोसायटी के लोगों का कहना है कि निजी कर्मचारी बुलाया गया है। वह फाल्ट ठीक करने में जुटे हैं।

-------

जेनरेटर से हो रही आपूर्ति :

सोसायटी निवासी डॉ. आरपी लोहानी का कहना है सोसायटी में मंगलवार से लगातार जेनरेटर चल रहा है लेकिन जेनरेटर की बिजली लोगों को महंगी पड़ रही है। इससे लोगों पर आर्थिक भार पड़ रहा है। सोसायटी में मरीज भी हैं। ऐसे में बिना जनरेटर के काम नहीं चल सकता है।

chat bot
आपका साथी