बारिश के बाद भी प्रदूषण में गिरावट नहीं

बारिश के बाद भी गाजियाबाद में प्रदूषण के स्तर पर में गिरावट नहीं आई है। ऐसे में लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 355 दर्ज किया गया जबकि प्रशासन द्वारा सड़कों पर पानी का छिड़काव करने के साथ अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Nov 2019 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 09 Nov 2019 06:27 AM (IST)
बारिश के बाद भी प्रदूषण में गिरावट नहीं
बारिश के बाद भी प्रदूषण में गिरावट नहीं

जासं, साहिबाबाद : बारिश के बाद भी गाजियाबाद में प्रदूषण के स्तर पर में गिरावट नहीं आई है। ऐसे में लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। शुक्रवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 355 दर्ज किया गया, जबकि प्रशासन द्वारा सड़कों पर पानी का छिड़काव करने के साथ अन्य कार्रवाई भी की जा रही है।

प्रदूषण को देखते हुए ग्रेप लागू किया गया है। वहीं, बुधवार को बारिश भी हुई थी। इसके बाद भी वायु प्रदूषण में गिरावट नहीं आ रही है। कुछ दिन पहले हवा चलने पर प्रदूषण के स्तर में गिरावट आई थी लेकिन दो दिन से गाजियाबाद में वायु प्रदूषण बेहद खराब श्रेणी में है। शुक्रवार को गाजियाबाद में पीएम-10 का स्तर 272, पीएम 2.5 का स्तर 355 रहा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से प्रदूषण फैलाने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिछले एक महीने में प्रदूषण फैला रहे सौ से अधिक संस्थाओं पर तीन करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया गया। वहीं, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी उत्सव शर्मा का कहना है कि प्रदूषण की रोकथाम के लिए सड़कों पर पानी का छिड़काव और धूल की सफाई लगातार कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी