घर-घर फार्म भिजवाकर पुलिस कराएगी किरायेदारों का सत्यापन

जागरण संवाददाता गाजियाबाद घर-घर फार्म भिजवाकर पुलिस जिले भर में किरायेदारों का सत्यापन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 08:47 PM (IST)
घर-घर फार्म भिजवाकर पुलिस कराएगी किरायेदारों का सत्यापन
घर-घर फार्म भिजवाकर पुलिस कराएगी किरायेदारों का सत्यापन

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद: घर-घर फार्म भिजवाकर पुलिस जिले भर में किरायेदारों का सत्यापन कराएगी। पहले फेज में तीन लाख फार्म छपवाकर बांटे जाएंगे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बढ़ते अपराध को लेकर सभी एएसपी व सीओ के साथ रविवार को पुलिस लाइंस में बैठक कर इस संबंध में निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी ने सीओ को विवेचना, विभागीय जांच, शासन व विभिन्न आयोग के पत्रों, आइजीआरएस व आरटीआइ के निस्तारण के आदेश दिए।

एसएसपी ने बताया कि बीती कुछ घटनाओं में सामने आया था कि गिरफ्तार आरोपित कुछ ही दिन पहले जिले में किराए पर कमरा लिया था। इनका पुलिस सत्यापन भी नहीं कराया गया था। इस कारण सत्यापन अभियान चलाने का फैसला लिया है। फार्म को भरकर 10 दिन के अंदर नजदीकी थाना या चौकी में इसे जमा कराने की जिम्मेदारी मकान मालिक की होगी। फार्म के साथ पंफलेट भी होगी। इसमें जागरुकता से जुड़ी बातों के साथ स्पष्ट चेतावनी भी छपवाई जाएगी कि, किरायेदार की आपराधिक गतिविधि की जानकारी के बाद भी पुलिस को सूचना न देने वाले मकान मालिक को भी जेल भेजा जाएगा।

व्यापारियों से बढ़ाएं समन्वय

एसएसपी ने अधिकारियों से कहा कि आगामी त्योहारी सीजन में बाजारों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें। व्यापारियों से समन्वय बढ़ाएं और प्रतिष्ठानों में सीसीटीवी कैमरों को सही कराना सुनिश्चित कराएं। सर्राफा बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, बैंक, भीड़भाड़ वाले बाजारों, प्रमुख चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर पुलिस गश्त व चेकिग की जाए।

chat bot
आपका साथी