गाजियाबाद के वसुंधरा में बंदरों का आतंक, हमले में एक महिला जख्मी

वसुंधरा सेक्टर 15 स्थित शिखर एंक्लेव में बंदरों के आतंक से सोसायटी के लोग परेशान हैं। सोसायटी में पेड़ों को बंदरों ने अपना ठिकाना बना लिया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 01:10 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 01:10 PM (IST)
गाजियाबाद के वसुंधरा में बंदरों का आतंक, हमले में एक महिला जख्मी
गाजियाबाद के वसुंधरा में बंदरों का आतंक, हमले में एक महिला जख्मी

साहिबाबाद (गाजियाबाद), अभिषेक सिंह। गाजियाबाद जिले के वसुंधरा सेक्टर 15 स्थित शिखर एंक्लेव में बंदरों के आतंक से सोसायटी के लोग परेशान हैं। यहां पर एक महिला पर बंदर ने हमला कर दिया जिससे वह जख्मी हो गईं। इस घटना से सोसायटी के लोगों में दहशत फैल गई। स्थानीय निवासियों का कहना है कि कई बार शिकायत करने के बावजूद बंदरों को नहीं पकड़ा जा रहा है, जिस कारण बंदरों का उत्पात बढ़ता जा रहा है।

शिखर एंक्लेव निवासी संदीप गुप्ता ने बताया कि सोसायटी में पेड़ों को बंदरों ने अपना ठिकाना बना लिया है। सोसायटी के पार्क से लेकर फ्लैट की बालकनी में भी जाना मुश्किल हो रहा है। बुधवार की शाम को सोसायटी में रहने वाली बबीता पर भी बंदर ने झपट्टा मारा, जिसकी वजह से उनका पैर जख्मी हो गया। उनको उपचार के लिए नजदीकि अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद बबीता को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

शिकायत के बाद भी नहीं की कार्रवाई

आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी बंदरों को पकड़ने के लिए नगर निगम या वन विभाग की तरफ से कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। जबकि ऑपरेशन नटखट के तहत दो सौ बंदरों को पकड़ने का लक्ष्य पूर्व में निर्धारित किया गया था।

इस मामले में पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डाक्टर अनुज का कहना है कि बंदरों को पकड़ने के लिए टेंडर जारी किया गया है। जल्द ही सोसायटियों में उत्पात बचा रहे बंदरों की समस्या से लोगों को निजात दिलाई जाएगी।

लोगों ने कहा राहत दिलाए प्रशासन

बता दें कि यहां पर पिछले कई दिनों से बंदरों के उत्पात से लोग परेशान हैं। सोसायटी के पास पेड़ों पर बंदर रहते हैं। वहीं, पार्कों में भी बंदर घुस जाते हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि प्रशासन जल्द से जल्द बंदरों को पकड़ने का इंतजाम करे ताकि लोगों को राहत मिल सके। 

chat bot
आपका साथी