डेढ़ दर्जन काॅलोनियों में आज सात घंटे बिजली रहेगी गुल, पानी की होगी समस्‍या

क्षमता वृद्धि के लिए 10 एमवीए का लगाया जाएगा। इसके चलते सात घंटे का शटडाउन लेने पर करीब डेढ़ दर्जन कालोनियों में सात घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

By Edited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 09:52 PM (IST)
डेढ़ दर्जन काॅलोनियों में आज सात घंटे बिजली रहेगी गुल, पानी की होगी समस्‍या
डेढ़ दर्जन काॅलोनियों में आज सात घंटे बिजली रहेगी गुल, पानी की होगी समस्‍या

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए विद्युत वितरण निगम 33-11 केवी विद्युत उपकेंद्र पीएसी की क्षमता वृद्धि के लिए 5 एमवीए का ट्रांसफार्मर 10 एमवीए का लगाया जाएगा। इसके चलते सात घंटे का शटडाउन लेने पर करीब डेढ़ दर्जन कालोनियों में सात घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

इन इलाके के लोगों को होगी परेशानी

उक्त जानकारी देते हुए विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता एके वर्मा ने बताया कि इससे पीएसी, कंट्रोल रूम, गौर होम्स, गंगापुरम, ए ब्लॉक, ई ब्लॉक गोविंदपुरम, विष्णु एंकलेव, फ्लोरा एंक्लेव, इंद्रगढ़ी, सांई पुरम, सुधा सरोवर, प्रगति विहार, अंसल गार्डन, सौभाग्यपुरम क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक बाधित रहेगी।

गर्मियों में होती है परेशानी

उन्होंने बताया कि अभी तक यहां 5-5 एमवीए के दो ट्रांसफार्मर लगे थे, जिनसे उक्त कालोनियों में सप्लाई हो रही थी। गर्मियों में इन ट्रांसफार्मर पर ओवरलोड के चलते रोस्टिंग करना पड़ा। इस बार आने वाली गर्मियों में ओवरलोडिंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए इनमें से एक ट्रांसफार्मर बृहस्पतिवार को 10 एमवीए का किया जाएगा। इस तरह 10 की जगह 15 एमवीए की क्षमता हो जाने पर कालोनियों की समस्या पर ओवरलोड की समस्या नहीं होगी। उन्होंने कहा कि कालोनी के लोग शटडाउन के दौरान विद्युत संबंधी कार्य सुबह 9 से पहले कर लें। ट्रांसफार्मर स्थापित होने के बाद आपूर्ति शाम 4 बजे तक सुचारू की जाएगी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी