15 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने एक बार भी नहीं चुकाया बिजली बिल, 9 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया

जनपद में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे विद्युत उपभोक्ता भी हैं जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद बिल अदा नहीं किया। ऐसे उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर विद्युत निगम वसूली के लिए अभियान चला रहा है। कई उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 80 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है।

By Shahnawaz AliEdited By: Publish:Fri, 07 Oct 2022 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 07 Oct 2022 10:30 AM (IST)
15 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने एक बार भी नहीं चुकाया बिजली बिल, 9 करोड़ रुपये से अधिक का बकाया
15 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने एक बार भी नहीं चुकाया बिजली बिल

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : जनपद में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे विद्युत उपभोक्ता भी हैं, जिन्होंने कनेक्शन लेने के बाद बिल अदा नहीं किया। ऐसे उपभोक्ताओं की सूची तैयार कर विद्युत निगम वसूली के लिए अभियान चला रहा है। करीब 15 हजार उपभोक्ताओं पर विद्युत निगम का 80 करोड़ रुपये से अधिक बकाया है।

लोगों ने नहीं जमा किया बिल, हो रही कार्रवाई

जिले में 15 हजार उपभोक्ताओं से 80 करोड़ रुपये की वसूली के लिए सभी खंड अधिकारियों को अभियान चलाकर वसूली और कनेक्शन काटने के निर्देश दिए गए हैं। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक यह ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्होंने एक वर्ष से छह माह पहले विद्युत कनेक्शन लिया। इसके बाद उन्होंने कभी बिजली का बिल जमा नहीं किया। इनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें- UP Love Jihad: गाजियाबाद में सड़क पर रो रही युवती से लोगों ने पूछा कारण तो सामने आया लव जिहाद का एंगल

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के घर रोशन करने के लिए प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत जिले में 20,459 लोगों को विद्युत कनेक्शन दिए गए थे। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को एक व दो किलोवाट के कनेक्शन, मीटर, होल्डर और एलईडी बल्ब दिया गया।

9 करोड़ 80 लाख रुपये है बकाया

बीपीएल कार्डधारकों को निश्शुल्क और एपीएल कार्डधारकों को 12 किस्तों में राशि जमा करनी थी। सौभाग्य योजना के तहत कनेक्शन लेने वाले 8,278 लाभार्थियों पर विभाग का 9 करोड़ 80 लाख रुपये बकाया है, जिसकी वसूली के लिए विभाग अभियान चलाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़ें- Ghaziabad News: बागपत के एडिशनल SP मनीष मिश्र के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, कोर्ट के आदेश की अवहेलना का आरोप

मुकेश मित्तल, मुख्य अभियंता ने बताया, तीन माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बकाया बिल जमा न करने वालों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से भी अभियान चलाकर बकाया बिलों की वसूली के लिए अभियान जारी है।

chat bot
आपका साथी