Coronavirus Ghaziabad: नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में कोरोना का नया मामला नहीं, जानें किस जिले में मिली कितनी छूट

देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों के बीच जानें गाजियाबाद हापुड़ और नोएडा का हाल। प्रशासन ने यहां कितनी छूट दी और कितने मामले सामने आए हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 08:44 AM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 08:44 AM (IST)
Coronavirus Ghaziabad: नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में कोरोना का नया मामला नहीं, जानें किस जिले में मिली कितनी छूट
Coronavirus Ghaziabad: नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में कोरोना का नया मामला नहीं, जानें किस जिले में मिली कितनी छूट

नोएडा, जेएनएन। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों और राज्यों में दी जा रही छूट के बीच आपके लिए अपना जिले की स्थिति के बारे में पता होना जरुरी है। जानें गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा में कोरोना वायरस की स्थिति क्या है और प्रशासन ने इन जिलों में कितनी छूट दी है। आगे बढ़ने से पहले आपके बता दें कि देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार देश में इिस वक्त 61149 एक्टिव केस हैं। 

Ghaziabad, Noida and Hapur Coronavirus Update

- गाजियाबाद में शुरु हो सकती है व्यवसायिक गतिविधियां 

कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन चार के दौरान सरकार द्वारा दी गई छूट के बाद शुक्रवार से जिले में व्यावसायिक गतिविधियां शुरू की जा सकती हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित की और उनके सुझाव लिए। व्यापारियों ने तमाम तरह के सुझाव प्रशासन के समक्ष रखे। अब इन सुझावों पर मंथन कर प्रशासन अपना एक्शन प्लान बृहस्पतिवार को जारी करेगा और इसके बाद शुक्रवार से जिले में व्यावसायिक गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। 

नोएडा में मिली अनुमति

नोएडा में बुधवार को कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। हालांकि, प्रशासन ने यहां कुछ छूट देने का एलान किया है। औद्योगिक गतिविधियों को मंजूरी दी गई है, पर कंटेनमेंट जोन में उद्योग नहीं चलेंगे। हालांकि, कंटेनमेंट जोन के बाहर जिन उद्योगों के संचालन की अनुमति दी गई है। 

हापुड़ में नहीं मिलेगा छूट

लॉकडाउन-4 में सरकार द्वारा जारी नई गाइड लाइन का फिलहाल जिले में अधिक छूट देखने को नहीं मिलेगी। शासन द्वारा दिशा निर्देश मिलने के बाद मंगलवार को डीएम अदिति सिंह ने इस संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। 31 मई तक जिले में व्यवस्थाएं लगभग पहले ही तरह ही रहेंगी और इन व्यवस्थाओं की देखरेख के लिए मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी